हिट एंड रन केस: सलमान को दुबई जाने की इजाजत

Last Updated 27 May 2015 05:40:49 AM IST

बंबई हाईकोर्ट ने मंगलवार को अभिनेता सलमान खान को एक शो के लिए दुबई जाने की अनुमति दे दी.


बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (फाइल फोटो)

सलमान, वर्ष 2002 में हुए हिट एंड रन मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं. न्यायमूर्ति शालिनी फणसालकर जोशी ने सलमान के आवेदन पर सुनवाई करते हुए उनको ‘इंडो अरब बॉलीवुड अवार्ड्स’ शो के लिए दुबई जाने की अनुमति दे दी.

यह शो 29 मई को दुबई में होने जा रहा है. सलमान के वकील निरंजन मुंदारगी ने अदालत को सूचित किया कि अभिनेता को उनकी पेशेवर प्रतिबद्धताओं के सिलसिले में 27 से 30 मई तक के लिए बाहर जाना है. मुंदारगी ने कहा कि सलमान लौटने के 12 घंटे के अंदर अपना पासपोर्ट पुलिस को सौंप देंगे.

चूंकि सलमान को दोषी ठहराया जा चुका है, इसलिए उन्हें उनके आने-जाने के बारे में दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास को सूचना देनी होगी. हाईकोर्ट ने कहा कि चूंकि आवेदक (सलमान) शर्तों से बंधा है, इसलिए उनके आवेदन को स्वीकार किया जाना चाहिए.

न्यायमूर्ति फणसालकर जोशी ने कहा कि सलमान को अपनी यात्रा की योजना, उड़ान का समय और नंबर, उस जगह का पता जहां वह दुबई में ठहरेंगे, मोबाइल नंबर और लैंडलाइन नंबरों सहित उनसे संपर्क करने का ब्योरा जांच एजेंसी को देना होगा.

न्यायालय ने सलमान को यह भी आदेश दिया कि वह देश छोड़ने से पहले सुनवाई अदालत के समक्ष दो लाख रुपए की अतिरिक्त नकद सुरक्षा राशि जमा कराएं. एक सत्र अदालत ने छह मई को सलमान को वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में गैर-इरादतन हत्या का दोषी ठहराया और पांच साल कैद की सजा सुनाई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment