यदि मुझे काम नहीं मिला तो मैं रिटायर हो जाऊंगा: ओम पुरी

Last Updated 27 Jul 2014 03:27:02 PM IST

अभिनेता ओमपुरी का कहना है कि फिल्मकार बुजुर्ग अभिनेताओं के लिए भूमिकाएं नहीं लिखते जिससे उनके पास रिटायर होने के सिवा कोई विकल्प नहीं है.


अभिनेता ओमपुरी (फाइल)

ओमपुरी ने कहा कि बुजुर्ग अभिनेताओं के लिए ज्यादा भूमिकाएं नहीं हैं और आज के समय में पश्चिम की तरह (वृद्धों के लिए) रोमांचक किरदार हासिल कर पाना मुश्किल है. पश्चिमी देशों में बुजुर्ग अभिनेताओं के लिए किरदार लिखे जाते हैं. उन पर फिल्में बनायी जाती हैं जिनमें प्रेमकथाएं भी शामिल हैं. लेकिन यहां ऐसी स्थिति नहीं है.

उन्होंने कहा कि यदि मुझे काम नहीं मिला, तो मैं रिटायर हो जाऊंगा. मैं काम के लिए भटककर (लोगों के) दरवाजे नहीं खटखटाता. यदि मुझे काम मिलेगा तो मैं करूंगा. अन्यथा मैं नाटकों में अभिनय करूंगा.
     
पुरी (63) अब अपनी अगली आगामी अमेरिकी हांस्य नाट्य फिल्म ‘हंड्रेड फुट जर्नी’ में नजर आयेंगे लेकिन देश में उनके पास काम नहीं है.

उन्होंने कहा कि मेरे पास काम नहीं है... किसी से मुझे काम देने के लिए कहिए. मैं काम के प्रति गंभीर हूं, फिलहाल मेरे पास कोई काम नहीं है. प्रियदर्शन थे (जो उन्हें अपनी फिल्मों में लिया करते थे) लेकिन वह भी इन दिनों कुछ नहीं कर रहे.

उन्होंने कहा कि इस उम्र में हम जैसे लोगों पर भूमिकाएं नहीं लिखी जा रहीं. और मैं लोगों को फोन कर उनसे काम भी नहीं मांगता.

अमिताभ बच्चन के 71 साल की उम्र में भी काम मिलने के बारे में पुरी का कहना है, वे (फिल्मकार) स्टारों को लेते हैं. वे स्टार रहे हैं. मैं स्टार नहीं हूं... कम से कम वाणिज्यिक तो नहीं ही हूं. मैं बहुत बढ़िया जरूर रहा हूं लेकिन वाणिज्यिक स्टार नहीं. महाशय बच्चन के लिए ‘सरकार’ और अन्य फिल्में बनायी जा रही हैं. मुझे एक फिल्म के लिए कभी एक करोड़ रूपया नहीं मिला. मुझे 40-50 लाख रूपया या 15-25 लाख रूपया ही मिला.

हालांकि उनका मानना है कि हर कलाकार का अपना जमाना होता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment