हिम्मत हो तो रिलीज कर लें ‘गुलाब गैंग’ : सम्पत पाल

Last Updated 07 Jan 2014 03:11:40 PM IST

‘गुलाबी गैंग’ की नेता सम्पत पाल ने कहा है कि उनसे इजाजत लिये बगैर उनके जीवन-संघर्ष पर बनायी गयी माधुरी दीक्षित अभिनीत फिल्म ‘गुलाब गैंग’ अगर रिलीज हुई तो वह सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगी.


गुलाबी गैंग की नेता सम्पत पाल (file photo)

सम्पत ने बताया कि उनकी जिंदगी, बुंदेलखण्ड जैसे दकियानूसी समाज में महिलाओं के अधिकारों की आवाज उठाने की उनकी जद्दोजहद और लक्ष्य प्राप्ति के लिये गठित ‘गुलाबी गैंग’ पर आधारित ‘गुलाब गैंग’ नाम से यह फिल्म बनायी गयी है लेकिन इसके लिये उनसे पूछा तक नहीं गया. यह गलत है और अगर यह फिल्म रिलीज हुई तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा.
 
उन्होंने कहा चुंकि यह फिल्म मेरे जीवन पर बनी है इसलिये ‘फिल्म के लिये हमसे अनुमति ली जाए, नहीं तो हम सड़कों पर उतरेंगे, जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन करेंगे.

उनकी हिम्मत है तो फिल्म रिलीज करा लें. उन्हें उम्मीद है कि सरकार हमारी बात भी जरूर सुनेगी. हमने महिलाओं की आवाज उठाने के लिये कड़ी मेहनत की है, इसे कोई खुर्द-बुर्द नहीं कर सकता.’
 
सम्पत ने बताया कि ‘गुलाब गैंग’ फिल्म को लेकर उन्होंने उसके निर्माता और निर्देशक को पिछले महीने बांदा से एक नोटिस भेजा था उसके बाद मुम्बई से एक व्यक्ति आया जिसने उन्हें माधुरी से एक अवार्ड दिलवाने का लालच दिया जिसे उन्होंने सख्ती से नकार दिया.
 
गौरतलब है कि बुंदेलखण्ड के अतिपिछड़े बांदा जिले की निवासी सम्पत की जिंदगी और महिला अधिकारों की आवाज बुलंद करने के लिये बनाये गये ‘गुलाबी गैंग’ पर आधारित फिल्म ‘गुलाब गैंग’ आगामी सात मार्च को रिलीज होना है. इस फिल्म के निर्माता अनुभव सिन्हा हैं जबकि निर्देशक सौमिक सेन हैं.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment