'नाटू नाटू' ने कई गानों को दी मात, जीता बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर

Last Updated 13 Mar 2023 10:51:41 AM IST

भारतीय फिल्म 'RRR' के बेस्ट सॉन्ग "नाटू नाटू" एवं शॉर्ट फिल्म 'एलिफेन्ट व्हिस्परर्स' को ऑस्कर अवॉर्ड मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म RRR की पूरी टीम को बधाई दी।


फिल्म RRR के नाटू-नाटू गाने को ऑस्कर अवॉर्ड

सुपरहिट फिल्म 'आरआरआर' से राम चरण और एनटीआर जूनियर पर फिल्माए गए 'नाटू नाटू' सॉन्ग ने भारत को फिर से गौरवान्वित किया। 'नाटू नाटू' ने 95वें ऑस्कर अवॉर्ड में बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का खिताब अपने नाम किया है। लेडी गागा, डायने वॉरेन और रिहाना जैसे नामों को पीछे छोड़ते हुए, 'नाटू नाटू' ने 'टेल इट लाइक अ वुमन' के 'अपलॉज', 'टॉप गन: मेवरिक' के 'होल्ड माई हैंड', 'ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर' से 'लिफ्ट मी अप' और 'एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल ऑन ऑन्सी' से 'दिस इज ए लाइफ' जैसे गानों को पछाड़ते हुए पुरस्कार हासिल कर एक इतिहास रच दिया है।

संगीतकार एम.एम. कीरावानी ने सम्मान प्राप्त करने पर कहा: धन्यवाद अकादमी। मैं कारपेंटर को सुनते हुए बड़ा हुआ हूं, और अब मैं यहां ऑस्कर में हूं। मेरी, राजमौली और मेरे परिवार की केवल एक ही इच्छा थी, 'आरआरआर' को भारत का हर गौरव जीतना है। धन्यवाद।

'नाटू नाटू' सॉन्ग इस साल पहले ही गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड जीत चुका है।

'आरआरआर' में एनटीआर जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन हैं और दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की काल्पनिक कहानी और ब्रिटिश राज के खिलाफ उनकी लड़ाई बताती है।

 

डॉल्बी थिएटर में 95वें अकादमी अवार्डस में एस.एस. राजामौली निर्देशित फिल्म 'आरआरआर' के गीत 'नाटू नाटू' ने धूम मचा दी।

इसके पहले अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने समारोह में गाने का परिचय दिया। इसके बाद गीत ने प्रदर्शन का रूप ले लिया। अभिनेत्री ने कहा, आकर्षक कोरस, विद्युतीय धड़कन और किलर डांस मूव्स ने इस गाने को वैश्विक सनसनी बना दिया है।

यह भारतीय क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और को मारन भीमके बीच वास्तविक जीवन की दोस्ती के बारे में बनी फिल्म 'आरआरआर' का गीत है। तेलुगू में गाए जाने और फिल्म के उपनिवेश विरोधी विषयों को चित्रित करने के अलावा, यह पूरी तरह से धमाकेदार भी है।

उन्होंने कहा, यूट्यूब और टिकटॉक पर इसे लाखों बार देखा गया है, दुनिया भर के मूवी थिएटरों में दर्शकों ने डांस किया है और यह ऑस्कर के लिए नामांकित होने वाला किसी भारतीय प्रोडक्शन का पहला गाना भी है। क्या आप 'नाटू' को जानते हैं। क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, तो आप करने वाले हैं।

इस गीत को मंच पर काल भैरव द्वारा गाया गया था। अंतर्राष्ट्रीय नर्तक ने गीत के विद्युतीय बीट्स और लाइववायर लिरिक्स पर थिरकाया था।

गोल्डन ग्लोब अवार्ड और क्रिटिक्स च्वॉइस अवार्डस में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का सम्मान प्राप्त करने के बाद, गीत 95वें अकादमी पुरस्कारों में भी सर्वश्रेष्ठ गीत की दौड़ में है। गाने को एम.एम. कीरावनी ने कंपोज किया है, जो राजामौली की चचेरी बहन हैं।


'आरआरआर', जिसमें एनटीआर जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन हैं, एक ऐतिहासिक कथा है और दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की काल्पनिक कहानी और अंग्रेजों के खिलाफ उनकी लड़ाई को बताती है।

 

आईएएनएस
लॉस एंजेलिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment