जैकलीन ने 200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में दर्ज कराया 'अहम' बयान

Last Updated 27 Nov 2022 07:37:30 AM IST

बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नाडीज ने शनिवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के समक्ष 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी है।


बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नाडीज (फाइल फोटो)

उनका बयान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 (स्वीकारोक्ति और बयानों की रिकॉर्डिग) के तहत दर्ज किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को जैकलीन और करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए टाल दी थी।

इससे पहले 15 नवंबर को कोर्ट ने जैकलीन को अग्रिम जमानत दी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में जैकलीन को एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए अपनी दूसरी पूरक चार्जशीट दायर की थी। अदालत ने 26 सितंबर को उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया था। जैकलीन और एक अन्य बॉलीवुड हस्ती नोरा फतेही ने मामले में गवाह के तौर पर अपने बयान दर्ज कराए हैं।

इससे पहले ईडी ने जैकलीन की 7.2 करोड़ रुपये की संपत्ति और सावधि जमा को कुर्क किया था। जांच एजेंसी ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेता द्वारा प्राप्त अपराध की आय करार दिया था। फरवरी में, ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपना पहला पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसने उन्हें बॉलीवुड अभिनेताओं से मिलवाया था।

चार्जशीट में आरोप लगाया गया था कि पिंकी जैकलीन के लिए महंगे उपहार चुनती थी और चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उन्हें उनके आवास पर छोड़ देती थी। पिछले दिसंबर में जांच एजेंसी ने इस मामले में पहली चार्जशीट दाखिल की थी।



आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, चंद्रशेखर ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। कुछ लोगों ने उनसे तोहफे लेने से इनकार कर दिया था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment