टीम इंडिया को झटका, अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन

Last Updated 11 Jun 2019 02:42:05 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से बाहर हो गए हैं जिससे आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम को करारा झटका लगा है।


अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण से बाहर हुए धवन (फाइल फोटो)

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और उसे पूरी तरह से ठीक होने में एक महीने का समय लग सकता है। विश्व कप 30 मई से शुरू हुआ था जो 14 जुलाई तक खेला जाएगा।         

धवन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेलकर भारत की जीत के नायक बने थे।          

नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद उनके अंगूठे में लगी और दर्द के बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा। वह गुरूवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गये हैं।    

धवन अगर विश्व कप से बाहर होते है तो ऋषभ पंत या अंबाती रायुडु उनकी जगह ले सकते है। लेकिन टीम प्रबंधन भारत ए के कप्तान श्रेयस अय्यर का चयन करने के लिये कह सकता है क्योंकि वह नंबर चार के विशेषज्ञ बल्लेबाज है। अय्यर अभी इंग्लैंड में ही है।      

टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और विशेषज्ञ द्वारा धवन की चोट का मूल्यांकन किया जा रहा ताकि टीम में उनके बने रहने के बारे ठीक से पता चल पाये। धवन चोट की वजह से आस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने क्षेत्ररक्षण किया। 

भाषा
नाटिंघम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment