इन कारणों से पाकिस्तान ने टेस्ट टीम रैंकिंग में बादशाहत हासिल की

Last Updated 23 Aug 2016 10:04:08 AM IST

त्रिनिदाद टेस्ट के बारिश के कारण रद्द होने से भारत को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, क्योंकि पाकिस्तान ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष से उसे हटा दिया है और पहली बार बादशाहत हासिल कर ली.


पाकिस्तान बनी नंबर वन टेस्ट टीम (फाइल फोटो)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे और अंतिम टेस्ट में लगातार बारिश के कारण अंतिम चार दिन का खेल नहीं हो सका और केवल मैच के शुरुआती दिन ही केवल 22 ओवर खेले गए थे. इस मैच के रद्द होने से भारत का शीर्ष स्थान का बचाव करने का मौका छिन गया जिसे उसने पिछले हफ्ते आस्ट्रेलिया से हासिल किया था.
 
चौथे और अंतिम टेस्ट के इस परिणाम का मतलब हुआ कि भारत ने वेस्टइंडीज से श्रृंखला 2-0 से जीत ली और इससे उसके 110 अंक रहे जिससे वह पाकिस्तान से एक अंक से पिछड़ गया और तीसरी रैंकिंग पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से दो अंक से आगे है.
 
श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद भारत को अपना शीर्ष रैंकिंग स्थान बरकरार रखने के लिए पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट में जीतने की जरूरत थी. पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा कि खेल के सबसे पारंपरिक प्रारूप में शीर्ष रैंकिंग हासिल करने से बढ़िया कोई अहसास नहीं हो सकता. इसी के लिए क्रिकेटर खेलते हैं और अपने करियर में इसे हासिल करना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा कि हमारे लिये नंबर एक रैंकिंग गंतव्य नहीं है बल्कि यात्रा का हिस्सा है. हमारा लंबे समय का उद्देश्य और रणनीति हमेशा प्रतिस्पर्धी बने रहने की, अच्छे क्रिकेट से शीर्ष टीमों को हमेशा चुनौती देना जारी रखने और एक बार फिर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली टीम बनने की है जैसे कि पाकिस्तानी टीम वर्षों पहले थी.

अगर हम लगातार इसे हासिल करते रहे तो मुझे पूरा भरोसा है कि हमें और सफलताएं मिलेंगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment