रवि शास्त्री ने आईसीसी के मीडिया प्रतिनिधि पद से इस्तीफा दिया

Last Updated 01 Jul 2016 04:59:53 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की प्रतिष्ठित क्रिकेट समिति में मीडिया प्रतिनिधि के पद से इस्तीफा दे दिया है.


(फाइल फोटो)

गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच अनिल कुंबले हैं जिन्होंने इस पद की दौड़ में क्रिकेट सलाहकार समिति की स्वीकृति मिलने के बाद शास्त्री को ही पछाड़ा था.

शास्त्री ने कहा, ‘मैं पहले ही अपना इस्तीफा दे चुका हूं. मेरी निजी प्रतिबद्धताएं हैं और मैं छह साल से वहां था.’

आधिकारिक कारण कमेंटेटर और टीवी विशेषज्ञ के रूप में व्यस्त प्रतिबद्धता को बताया गया है लेकिन इस तरह की अटकलें हैं कि इस पूर्व आलराउंडर ने संभवत कोच पद की दौड़ में सफल नहीं होने से नाराज होकर यह फैसला किया है.

कोच पद की दौड़ में पिछड़ने के बाद शास्त्री की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली से बयानबाजी भी हुई थी जो अखबारों की सुर्खियां बनी.बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘सौरव की तरह रवि भी भावुक व्यक्ति है. वह अब भी खारिज किए जाने को नहीं पचा पाया है.

साथ ही कुंबले ने चेयरमैन के रूप में बरकरार रहने की इच्छा जाहिर कर दी है इसलिए दोनों के लिए बैठक में मौजूद रहना असहज होता. उन्होंने कहा, ‘आईसीसी क्रिकेट समिति में मीडिया प्रतिनिधि का पद सिर्फ नाम का ही है.’ 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment