रसेल और मोर्कल ने शानदार गेंदबाजी की : गंभीर

Last Updated 05 May 2016 12:15:32 PM IST

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि आंद्रे रसेल और मोर्न मोर्कल ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को यादगार जीत दिलायी.


कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

अपने घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल-नौ में मिली सात रनों की रोमांचक जीत से उत्साहित कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि आंद्रे रसेल और मोर्न मोर्कल ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को यादगार जीत दिलायी.
             
मेजबान कप्तान ने जीत के बाद कहा, हमने पेशेवर क्रिकेट खेला. पहले बल्लेबाजी करते हुये हमने धीमी लेकिन ठोस शुरुआत की. विकेट अपेक्षकृत धीमा था जिस पर हमें टिककर खेलने की जरूरत थी. मैंने और रॉबिन उथप्पा ने शतकीय साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी और पंजाब को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. मुझे लगता है कि हमने 10 रन कम बनाये। इस विकेट पर 170 के ऊपर का स्कोर अच्छा होता.
            
उन्होंने कहा, लक्ष्य का बचाव करते हुये हमारे गेंदबाजों ने लाजवाब शुरुआत दिलायी. उन्होंने शुरुआत में ही विकेट झटककर पंजाब को बैकफुट पर ला दिया जिससे वह अंत तक नहीं उबर पायी. पंजाब के बल्लेबाजों ने बाद में जोरदार वापसी की लेकिन आखिर में हमारे गेंदबाज उन पर अंकुश लगाने में सफल रहे। रसेल ने वाकई शानदार गेंदबाजी की.

मैच में 20 रन पर चार विकेट लेकर मैन आफ द मैच बने रसेल ने जीत के बाद कहा, मुझे यहां खेलना हमेशा भाता है. यहां के प्रशंसक लाजवाब हैं. हमने चैंपियंस की तरह खेला और एक यादगार जीत हासिल की. हमारे बल्लेबाजों ने पहले अच्छा स्कोर खड़ा किया फिर बाद में गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों को रोकते हुये रोमांचक जीत दर्ज की.
          
उन्होंने कहा, हमें भरोसा था कि हम लक्ष्य का बचाव कर सकते हैं. हमनें गेंदबाजी के हिसाब से क्षेारक्षण तैयार किया और योजनाबद्ध तरीके से गेंदबाजी करते हुये विकेट निकाले. मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं. मुझे खुशी है कि मैं जीत में योगदान दे सका. हम आगे भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment