Sri Lanka vs IndiaT20: भारतीय क्रिकेट टीम 101 पर आउट

Last Updated 09 Feb 2016 07:13:27 PM IST

आस्ट्रेलिया को 3-0 से फतह करने के बाद सातवें आसमान पर चल रहे भारतीय शेरों को श्रीलंकाई चीतों ने मंगलवार को पहले ट्वंटी-20 मुकाबले में 18.5 ओवर में 101 रन पर ढेर कर दिया.


Sri Lanka vs IndiaT20

 भारतीय बल्लेबाजों ने इस कदर निराशाजनक प्रदर्शन किया कि लग ही नहीं रहा था कि ये वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया में इतिहास रचा था. यह तो भला हो ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अिन का जिन्होंने 24 गेंदों में पांच चौकों की मदद से नाबाद 31 रन बनाये वर्ना टीम इंडिया की शर्मनाक हालत का सहज अंदाजा लगाया जा सकता था.

सुरेश रैना ने दूसरे सर्वाधिक 20 रन और युवराज सिंह ने 10 रन बनाये. भारत की स्टार बल्लेबाजी में सिर्फ विराट कोहली मौजूद नहीं थे जिन्हें इस सीरीज से विश्राम दिया गया है. रोहित शर्मा शून्य, शिखर धवन नौ, अजिंक्या रहाणो चार, कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दो, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या दो और रवींद्र जडेजा छह रन बनाकर चलते बने.

इन स्टार बल्लेबाजों में किसी ने भी विकेट पर टिकने का जज्बा नहीं दिखाया. मैदान पर उतरते ही इन तोपची बल्लेबाजों ने अनावश्यक ऊंचे शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाये. भारतीय टीम पहले ओवर में कसून रजिता की गेंदों पर रोहित और रहाणो के विकेट गंवाने के बाद मुकाबले में नहीं लौट सकी.

रैना ने 20 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाया जबकि युवराज ने 14 गेंदों में एक छक्का जड़ा. रजिता ने चार ओवर में 29 रन पर तीन विकेट और दसून श्नाका ने तीन ओवर में 16 रन पर तीन विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. दुष्मंत चमीरा ने 3.5 ओवर में 14 रन पर दो विकेट झटके.

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया.

भारत ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली अपनी टीम में एक बदलाव किया है. उसने विराट कोहली की जगह अंजिक्य रहाणो को अंतिम एकादश में शामिल किया है.

कोहली को इस श्रृंखला के लिये विश्राम दिया गया है. श्रीलंका के निरोशन डिकवाला और कासुन रजिता का यह पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment