न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया

Last Updated 31 Jan 2015 05:56:43 PM IST

न्यूजीलैंड ने दो मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर एकतरफा जीत दर्ज की.


ग्रांट एलियट और रॉस टेलर ने नाबाद मैच जीतने के बाद नाबाद जाते हुए.

पाकिस्तान को 46वें ओवर में 210 रन पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड ने 40वें ओवर में ही अपना लक्ष्य हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की ओर से ग्रांट एलियट ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन जबकि रॉस टेलर ने नाबाद 59 रन बनाए.

न्यूजीलैंड की आसान जीत से विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम की तैयारियों में कमी का पता चलता है.

\"\"सलामी बल्लेबाजों ब्रेंडन मैकुलम और मार्टिन गुप्टिल ने न्यूजीलैंड को तेज शुरूआत दिलायी लेकिन मैकुलम चौथें ओवर में 17 रनों पर आउट हो गए. इसके बाद टॉम लाथम ने भी 23 रन और गुप्टिल ने 39 रन बनाकर अपने विकेट गंवा दिए.

न्यूजीलैंड की टीम ने 19वें ओवर में 101 रन बनाए थे जब गुप्टिल के रूप में न्यूजीलैंड ने अपना तीसरा और आखिरी विकेट गंवाया. इसके बाद एलियट और टेलर 112 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को आसान जीत की तरफ ले गए.

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान, बिलावल भट्टी और शाहिद अफरीदी तीनों ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले शाहिद अफरीदी और मिसाबह उल हक ने पाकिस्तान की लड़खड़ाती पारी को संभालते हुए टीम को 210 रनों के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया.
   
पाकिस्तान ने 127 रन पर छह विकेट खो दिए थे जब 36वें ओवर में दोनों बल्लेबाज एक साथ क्रीज पर उतरे और 38 गेंदों में 71 रनों की धुंआधार साझेदारी कर सुनिश्चित किया कि टीम का स्कोर 200 के पार जाए.

लेकिन मिसाबह के 58 रनों पर आउट होने के साथ आखिरी चार विकेट केवल 12 रनों के भीतर गिर गए और पाकिस्तान की पारी 27 गेंद शेष रहते ही खत्म हो गयी. यह मिसबाह का 38वां अर्धशतक था. अफरीदी भी अपना 39वां अर्धशतक जमाते हुए 67 रन बनाकर आउट हो गए.

न्यूजीलैंड की तरफ से एलियट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि केल मिल्स, ट्रेंट बोल्ट और कोरे एंडरसन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. एलियट को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment