वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने कहा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा

Last Updated 31 Jan 2015 04:56:49 PM IST

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की लेकिन उन्होंने वनडे क्रिकेट में खेल जारी रखने की इच्छा जतायी है.


ड्वेन ब्रावो ने कहा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा (फाइल फोटो)

ब्रावो ने दिसंबर 2010 से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला और संन्यास लेने का उनका निर्णय तब सामने आया है जब उन्हें जैसन होल्डर से वनडे कप्तानी गंवाने के साथ ही दक्षिण अफ्रीकी दौर में वनडे टीम और विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया.

गत वर्ष ब्रावो की कप्तानी में ही खिलाडी संघ और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के बीच वेतन विवाद के कारण वेस्टइंडीज ने भारत दौरा बीच में ही रद्द कर दिया था. इसके बाद वनडे टीम में शामिल न किए जाने के बाद ब्रावो के वकील ने उन्हें प्रताडित किए जाने का आरोप लगाया था.

\"\"हालांकि ब्रावो को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच के लिए टीम में शामिल किया गया और बोर्ड ने उन्हें केन्द्रीय अनुबंध भी दिया.

संन्यास की घोषणा करते हुए ब्रावो ने कहा कि यह वेस्टइंडीज क्रिकेट और उससे जुडे लोगों के लिए मुश्किल वक्त है लेकिन वह अब भी वनडे टीम में खेलना चाहते है. उन्होंने कहा, "आज मैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं. मैंने डब्ल्यूआईसी को अपने निर्णय के बारे में सूचित कर दिया है और सीमित ओवरों के खेल में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा भी जता दी है."

ब्रावो ने कहा,  "पिछले कई वर्षो में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया है. मैं समझता हूं कि यह हम सबके लिए मुश्किल वक्त है. मैंने जीत का आनंद उठाया है तो हार का दर्द भी सहा है. हमारी जीत मुझे याद दिलाती रहेगी कि हम क्या हासिल कर सकते है. मैं इस अभियान का हिस्सा बने रहना चाहता हूं."
           
ब्रावो ने 40 टेस्ट मैचों में 31.42 के औसत से तीन शतकों की बदौलत 2200 रन बनाए है और 86 विकेट लिए है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment