टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रवाना

Last Updated 22 Nov 2014 04:58:26 PM IST

विराट कोहली के नेतृत्व में 18 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम चार दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए रवाना हो गयी.


विराट कोहली और रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट ब्रिस्बेन में चार-आठ दिसंबर के बीच खेला जाएगा.

अंगूठे की चोट से पीड़ित कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे लेकिन उनके दूसरे टेस्ट में वापसी करने की उम्मीद है. उनकी जगह पहले टेस्ट में कोहली कप्तानी का भार संभालेंगे.

पहले टेस्ट के लिए नमन ओझा को सुरक्षित विकेटकीपर के तौर पर रखा गया है और धोनी के दूसरे टेस्ट में वापसी करने पर वह वापस लौट आएंगे.

भारत 24 नवंबर को एडीलेड में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ दो दिन के अभ्यास मैच में उतरेगा. इसके बाद मेहमान टीम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आमंत्रण एकादश (28-29 नवंबर) के खिलाफ एडीलेड में दो दिनों का एक और अभ्यास मैच खेलेगी.

दूसरा टेस्ट एडीलेड में (12-16 दिसंबर), तीसरा मेलबर्न में (26-30 दिसंबर) और चौथा एवं आखिरी टेस्ट सिडनी में (तीन-सात जनवरी) खेला जाएगा.

टेस्ट सीरीज के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ एक त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हिस्सा लेगा जो 16 जनवरी से शुरू होगी और एक फरवरी को समाप्त हो जाएगी.

टीम इस प्रकार है : महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, वृद्धिमान साहा, नमन ओझा, रविचंद्रन अश्विन, कर्ण शर्मा, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और वरूण आरोन.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment