राजस्थान के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, बनाए 459 रन, जड़े 25 छक्के

Last Updated 23 Oct 2014 03:39:04 PM IST

क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने 50 ओवर के मैच (दो मैच) में लगातार दो दिन में 459 रन ठोक दिए.


राजस्थान के 18 वर्षीय बल्लेबाज आदित्य गढ़वाल (फाइल फोटो)

राजस्थान के 18 वर्षीय आदित्य गढ़वाल ने ग्रेटर नोएडा के यूनिवर्सिटी ग्राउंड में खेले जा रहे वीनू मांकड सेंट्रल जोन अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया, लेकिन मात्र 4 रन से दूसरे दोहरे शतक से चूक गये.

आदित्य गढ़वाल ने अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी के एक मैच में रेलवे के खिलाफ खेलते हुए पहले नाबाद दोहरा शतक बनाया, उसके बाद दूसरे दिन भी शानदार शतक लगाते हुए 196 की पारी खेली. क्रिकेट में यह पहला मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने लगातार दो वनडे मैचों में 459 रन ठोक दिए.

वनडे क्रिकेट में लगातार दोहरे शतक से चूके
दो मैच, 459 रन, 25 छक्के (पहले में 18 और दूसरे में सात) और 41 चौके. ये रिकार्ड है क्रिकेट की नई सनसनी बने आदित्य गढ़वाल का.

आदित्य ने रेलवे के खिलाफ मैच में नॉट आउट 263 रन ठोक कर सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड बनाया. फिर बुधवार को गढ़वाल ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 196 रन बनाए. हालांकि, शानदार फॉर्म में चल रहे गढ़वाल वनडे क्रिकेट में लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाने के रिकॉर्ड से महज चार रन से चूक गए.

142 रनों से जीता राजस्थान
ग्रेटर नोएडा यूनिवर्सिटी मैदान पर बुधवार को खेले गए मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में आदित्य ने 137 गेंदों में 19 चौके और सात छक्के जड़ते हुए 196 रन बनाए. उनकी बेहतरीन पारी की मदद से राजस्थान ने 142 रन से जीत दर्ज की. इससे पहले मैच में आदित्य ने रेलवे के खिलाफ नाबाद 263 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी.

अपने ही रिकार्ड से हैरान आदित्य ने कहा, "मैंने सोचा नहीं था कि इतने रन बना पाऊंगा. पिछले दो दिन के अपने रिकार्ड के बारे में जानकर हैरानी और खुशी होती है कि यह मैंने किया. मुझे अभी लंबा सफर तय करना है और यह सफर मैं जमीन पर पांव रख कर ही तय कर पाऊंगा."



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment