चैंपियंस लीग : सेमीफाइनल में केकेआर का मुकाबला होबार्ट से

Last Updated 01 Oct 2014 04:45:26 PM IST

चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अब तक अजेय रही कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम होबार्ट हरिकेन्स से होगा.


गौतम गंभीर और टिम पेन (फाइल फोटो)

अब तक अजेय रही कोलकाता नाइट नाइडर्स की टीम का गुरुवार को हैदराबाद में चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम होबार्ट हरिकेन्स से मुकाबला होगा जिसमें गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली टीम पलड़ा भारी माना जा रहा है.

केकेआर ने चैंपियंस लीग में अब तक अपने चारों मैच जीते हैं और वह इस साल आईपीएल टी 20 टूर्नामेंट से लगातार 13 मैचों से अजेय बनी हुई है. कप्तान गंभीर, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडेय, सूर्यकुमार यादव, जाक कैलिस, रेयान टेन डोएशे और आंद्रे रसेल के रूप में अच्छा बल्लेबाजी क्रम है.

गेंदबाजी विभाग में हालांकि टीम को झटका लगा है क्योंकि बीते मैच में सुनील नारायण के संदिग्ध एक्शन को लेकर रिपोर्ट की गई है. हालांकि युवा कुलदीप यादव के अलावा यूसुफ पठान, डोएशे तथा रसेल के रूप में आलराउंडर काफी सफल रहे हैं.

केकेआर के स्टार बल्लेबाज उथप्पा कह चुके हैं कि उनकी टीम हरिकेन्स के खिलाफ सेमीफाइनल में अपनी मजबूतियों पर ध्यान देने की केाशिश करेगी.

कोलकाता ने अपने सभी ग्रुप मैच हैदराबाद में खेले हैं और उसे यहां की परिस्थितियों का फायदा मिलने की उम्मीद है. केकेआर के कोच वसीम अकरम ने हाल में कहा था कि हैदराबाद उनकी टीम के लिए घर जैसा हो गया है.

वहीं दूसरी ओर, होबार्ट हरिकेन्स ने अब तक चार मैचों में से तीन मैच जीतकर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. हरिकेन्स को केवल किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जबकि उसने केप कोबराज, नार्दर्न डिस्ट्रिक्टस और बारबडोस ट्राइडेंट्स को हराया.

इसके बावजूद, हरिकेन्स खिलाड़ियों के एकजुट प्रदर्शन की बदौलत अच्छी फार्म में है. हरिकेन्स के पास बेन डंक, एडन ब्लिजार्ड, कप्तान टिम पेन और पाकिस्तान के शोएब मलिक जैसे बल्लेबाज हैं.

हरिकेन्स के गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी बेन हिल्फेनहास, डग बालिंजर, जैवियर डोहार्टी, जो मेनी और बेन लाफलिन के कंधों पर है. हालांकि हरिकेन्स को नाइट राइडर्स से पार पाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment