Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

13 Jul 2022 08:16:41 AM IST
Last Updated : 13 Jul 2022 08:18:46 AM IST

सीयूईटी में छात्रों को पसंद के परीक्षा केंद्र मिलेंगे : यूजीसी अध्यक्ष

सीयूईटी में छात्रों को पसंद के परीक्षा केंद्र मिलेंगे : यूजीसी अध्यक्ष

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) देने वाले कम से कम 98 प्रतिशत उम्मीदवारों को उनकी पसंद के शहर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे।

यूजीसी प्रमुख की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब छात्रों ने परीक्षा के लिये देर से प्रवेश कार्ड जारी किये जाने को लेकर शिकायत की है। 

जगदीश कुमार के अनुसार सुरक्षा कारणों एवं परीक्षा में कदाचार से बचने के लिये प्रवेश कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले जारी किए गए। छात्रों को परेशान नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कम से कम 98 प्रतिशत उम्मीदवारों को उनकी पसंद के शहर में परीक्षा केंद्र मिलेंगे और जिन्हें आवंटित केंद्र उपयुक्त नहीं लगता है, वे राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) से सम्पर्क कर सकते हैं, जो उनके आग्रह को देखेगी।

उल्लेखनीय है कि सीयूईटी-यूजी का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) 15 जुलाई से 10 अगस्त तक करेगी। सीयूईटी के प्रथम संस्करण के लिए 11 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है। परीक्षा को लेकर प्रवेश कार्ड एनटीए ने सोमवार को जारी किया।

कुमार ने कहा कि देश के 500 शहरों में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिये बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया। यह एक बड़ा कार्य है तथा एनटीए परीक्षा आयोजित करने वाली एक पेशेवर संस्था है, ऐसे में छात्रों को परेशान नहीं होना चाहिए।


सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212