सीडीएस परीक्षा में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी के लिए 199 कैंडिडेट्स चयनित

Last Updated 27 Jan 2017 04:13:06 PM IST

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 2016 में आयोजित सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (1) (सीडीएस) और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित साक्षात्कारों के परिणामों के आधार पर 199 उम्मीदवारों ने अंतिम रूप से अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई में प्रवेश के लिए अर्हता प्राप्त कर ली है.


(फाइल फोटो)

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की विज्ञप्ति के अनुसार, अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई में प्रवेश के लिए अंतिम रूप से अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों में 153 पुरूष और 46 महिलाएं शामिल हैं. इन्होंने अप्रैल 2017 से शुरू होने वाले 105वें अल्पकालिक सेवा कमीशन पाठ्यक्रम (पुरुषों के लिए) और 19वें अल्पकालिक सेवा कमीशन महिला (गैर-तकनीकी) पाठ्यक्रम के लिए अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई में प्रवेश हेतु अंतिम रूप से अर्हता प्राप्त कर ली है.
   
पुरुषों के लिए 105वें अल्पकालिक सेवा कमीशन पाठयक्रम की सूची में उन उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं, जिन्हें पहले इसी परीक्षा के परिणाम के आधार पर भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून, भारतीय नौसेना अकादमी  इजीमला तथा वायु सेना अकादमी, हैदराबाद (उड़ान-पूर्व) प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु अनुशंसित किया गया था.

सरकार द्वारा यथासूचित रिक्तियों की संख्या 105वें अल्पकालिक सेवा कमीशन पाठ्यक्रम (पुरुषों के लिए) के लिए 175 और 19वें अल्पकालिक सेवा कमीशन महिला (गैर-तकनीकी) पाठ्यक्रम के लिए 05 है.

आयोग के अनुसार, योग्यता सूची को तैयार करते समय उम्मीदवारों की स्वास्थ्य परीक्षा के परिणाम को ध्यान में नहीं रखा गया है. सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अन्तिम है. इन उम्मीदवारों की जन्म-तिथि और शैक्षिक योग्यता की जांच सेना मुख्यालय द्वारा की जाएगी.

उम्मीदवार के परिणाम से संबंधित जानकारी संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट से भी प्राप्त की जा सकती है. संघ लोक सेवा आयोग का अपने परिसर में परीक्षा भवन के पास एक सुविधा काउंटर है जहां से उम्मीदवार अपनी परीक्षा से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी या स्पष्टीकरण प्राप्त कर सकते हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment