सीबीएसई ने दसवीं-बारहवीं की परीक्षाओं की तिथि बदली

Last Updated 27 Jan 2017 12:48:03 PM IST

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने इंजीनियरिंग की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के मद्देनजर दसवीं व बारहवीं की परीक्षाओं की तिथियां बदल दी हैं.


(फाइल फोटो)

सीबीएसई ने बारहवीं के फिजिकल एजुकेशन, सोशियोलॉजी, थियेटर स्टडी व फूड सर्विस की परीक्षाओं की तिथियां बदल दी है. इसके अलावा दसवीं की भी तीन विषयों की परीक्षाओं की तिथियों में भी फेरबदल किया गया है.

दरअसल जेईई की ऑनलाइन परीक्षा 8 और 9 अप्रैल को है. लिहाजा परीक्षार्थी इस परीक्षा में बैठने से वंचित न रह जाएं, इस कारण परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया गया है.

बोर्ड बारहवीं के फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा 10 अप्रैल को होनी थी, उसकी तिथि बदल कर 12 अप्रैल कर दिया गया है. इसी प्रकार सोशियोलॉजी की परीक्षा जो 12 अप्रैल को होनी थी, उसकी तिथि बदलकर 20 अप्रैल कर दी गयी है.

वहीं थियेटर स्टडी की परीक्षा जो 20 अप्रैल की जगह 10 अप्रैल को कर दी गयी है. वहीं फूड सर्विस 02 की परीक्षा अब 29 अप्रैल की जगह 26 अप्रैल को होगी.

इसी प्रकार दसवीं कक्षा की एनसीसी, तमिल व गुरुंग की परीक्षाओं की तिथियों में भी बदलाव किया गया है. अब तमिल भाषा की परीक्षा 10 मार्च की जगह 18 मार्च, गुरुंग की परीक्षा 23 मार्च की जगह 10 मार्च और एनसीसी की परीक्षा 15 मार्च की जगह 20 मार्च को होगी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment