डीयू बीकॉम में दाखिले के लिए हो सकती है प्रवेश परीक्षा

Last Updated 26 Dec 2016 11:51:35 AM IST

दिल्ली विश्वविघालय के शैक्षणिक सत्र 2017-18 में बीकॉम पाठ्यक्रम में प्रवेश देने लिए प्रवेश परीक्षा हो सकती है.


(फाइल फोटो)

फिलहाल, डीयू अपने स्नातकोत्तर और व्यावसायिक पाठ्यक्रम में प्रवेश देने के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है लेकिन स्नातक स्तर के पाठ्यक्रम में 12वीं के अंकों के आधार पर प्रवेश दिया जाता है.

डीयू की प्रवेश समिति के समन्वयक डॉ मनोज खन्ना ने कहा कि विविद्यालय सभी पक्षों से र्चचा कर संभावनाएं तलाश रहा है. यह एक पायलट परियोजना की तरह हो सकता है.

उन्होंने कहा कि हम कॉलेज प्राचायरें समेत सभी पक्षों को विास में ले रहे हैं और उनके साथ चर्चा कर रहे हैं. यदि हम कॉमर्स के लिए इस प्रतियोगिता को आयोजित करने में सफल रहते हैं तो एक तिहाई छात्र इसके दायरे में आ जाएंगे.

विश्वविघालय अखिल भारतीय स्तर पर परीक्षाएं आयोजित कराने वाले सीबीएसई के साथ भी गठजोड़ करने की संभावना तलाश रहा है. उन्होंने कहा कि हम इस संदर्भ में, अखिल भारतीय स्तर पर परीक्षाएं आयोजित कराने वाले सीबीएसई के साथ गठजोड़ करने की संभावनाएं तलाश रहे हैं.

लेकिन हम जल्दबाजी नहीं कर रहे ताकि ऐसा कोई गलत कदम न उठ जाए, जो छात्रों के लिए समस्याएं खड़ी कर दे. उन्होंने कहा कि डीयू वार्षिक प्रवेशों के लिए अवसंरचना को मजबूत करने और प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने की संभावनाओं का भी आकलन कर रहा है.

इसमें विशेष जोर ‘छात्रों के अनुकूल’ प्रवेश विकसित करने पर है.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment