अगले साल नियुक्तियों में होगा 10 से 15 प्रतिशत का इजाफा: टाइम्स.जॉब्स

Last Updated 20 Dec 2016 03:01:53 PM IST

देश में नियुक्ति गतिविधियों में अगले साल 10 से 15 प्रतिशत का इजाफा होने की उम्मीद है. टाइम्सजॉब्स के रोजगार परिदृश्य सव्रे में कहा गया है कि सबसे अधिक रोजगार आईटी, दूरसंचार तथा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में मिलने की उम्मीद है.


(फाइल फोटो)

इसके अलावा सव्रेक्षण में शामिल 70 प्रतिशत से अधिक कंपनियों ने कहा कि उनको अपने कार्यबल में महिलाओं के अनुपात में सुधार की उम्मीद है. सव्रेक्षण में कहा गया है कि करीब 60 प्रतिशत नियोक्ता मध्यम स्तर पर महिला पेशेवरों की मांग में इजाफे की उम्मीद कर रहे हैं.

20 प्रतिशत का कहना है कि सबसे अधिक नियुक्तियां प्रवेश स्तर पर होंगी जबकि अन्य 20 प्रतिशत कंपनियों ने कहा कि वे 2017 में सीएक्सओ स्तर की नेतृत्व वाली भूमिका में महिला पेशेवरों की नियुक्ति करेंगी.

 

टाइम्स बिजनेस सॉल्यूशंस के रणनीति प्रमुख नीलांजल रॉय ने कहा, ‘सरकार के समर्थन से भारतीय अर्थव्यवस्था में स्पष्ट बदलाव दिख रहा है. आईटी, उद्यमशीलता तथा विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित कर भारतीय उद्योग जगत मजबूत वृद्धि की राह पर बढ़ रहा है. यह अगले साल देश में रोजगार वृद्धि तथा नौकरियों पर प्रभाव डालेगा’.

सव्रेक्षण में देशभर के 2,000 नियोक्ताओं की राय ली गई. 30 प्रतिशत ने कहा कि आईटी तथा दूरसंचार क्षेत्र सबसे अधिक संख्या में नियुक्तियां करेंगे. स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के बारे में 20 प्रतिशत तथा विनिर्माण के लिए 15 प्रतिशत ने यह राय व्यक्त की. अन्य 15 प्रतिशत ने वाहन तथा 10 प्रतिशत ने बुनियादी ढांचा तथा खुदरा क्षेत्रों में सबसे अधिक नौकरियों की बात कही.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment