युवाओं को जोश के साथ सेना भर्ती में भाग लेने की सलाह

Last Updated 04 Dec 2016 04:27:22 PM IST

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने युवाओं का पूरे जोश के साथ सेना भर्ती में भाग लेने की सलाह देते हुये कहा कि इस बार बेहतर तरीके से आयोजन किया गया है.


युवाओं को जोश के साथ सेना भर्ती में भाग लेने की सलाह (फाइल फोटो)

कर्नल राठौड़ ने रविवार को आमेर कुंडा में आयोजित सेना भर्ती दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा कि आज देश भक्ति का माहौल है और इस भर्ती में बड़ी संख्या में करीब 30 हजार युवा भाग ले रहे हैं. भर्ती के आयोजन होने से भर्ती में असफल होने वाले युवाओं को अगली बार फिर से भर्ती में भाग लेने का मौका मिलता है.
    
उन्होंने कहा कि इस बार कई गावों में  भर्ती से पूर्व मैदान तैयार करवाए गए और उनमें सेना भर्ती की तैयारियां करवाई गई, जिससे युवा अधिक से अधिक भाग लेकर सेना भर्ती के लिए अपने आप को तैयार कर सकें.


     
इस अवसर पर कर्नल राठौड़ ने सेना के अधिकारियों के साथ जयपुर में आयोजित कारवाई जा रही भर्ती का निरीक्षण  किया और सेना के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि भर्ती विभिन्न चरणों में आयोजित कारवाई जा रही है  जिससे पूर्ण निष्पक्षता रहे, जिसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया प्रयोग में लाई जाती है, साथ ही भर्ती  की प्रक्रिया शुरू से अंत तक ऑनलाइन  माध्यम प्रयोग में  लिया  जाता है. 

इस अवसर पर सेना के अधिकारी व जवानों के साथ बड़ी संख्या में युवा भी मौजूद रहे .
 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment