क्या आप नासा की यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो बस दें ये परीक्षा

Last Updated 30 Jun 2016 11:14:34 AM IST

उदयपुर में आईआईटी गुवाहटी द्वारा आगामी 17 जुलाई को नासा की मुफ्त यात्रा कराने के लिए एक परीक्षा का आयोजित कर रहा है.


फाइल फोटो

राजस्थान के उदयपुर में आईआईटी गुवाहटी द्वारा आगामी 17 जुलाई को नासा की मुफ्त यात्रा कराने के लिए कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाओं में अध्ययनरत बच्चों के लिए टेक्नोथ्लोन नामक परीक्षा का आयोजित किया जाएगा.

एसआईटी के लविश माहेश्वरी ने बताया कि परीक्षा में प्रवेश के लिए विद्यार्थी को ऑन लाईन एवं ऑफ लाईन अपना पंजीकरण कराना होगा.

आईआईटी गुवाहटी द्वारा देश के 200 शहरों में यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में अकेले या अपनी टीम के साथ भाग ले सकते है.

अग्रेजी एंव हिन्दी दोनों माध्यम में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में विद्यार्थी 100 रूपयें शुल्क के साथ अपना पंजीकरण करा सकता है. परीक्षा में भाग लेने वाले सर्वश्रेष्ठ 250 बच्चों को गोल्ड एवं सिल्वर सर्टिफिकेट प्रदान किये जाऐंगे.

माहेश्वरी ने बताया कि 17 जुलाई को आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 5० टीमों का मुख्य चरण के लिए चयन किया जाएगा. जिन्हें एक से चार सितम्बर तक गुवाहटी में होने वाले वार्शिक तकनीक महोत्सव में भाग लेने के लिए बुलाया जाएगा.

छात्र यहां रोबोटिक एंव एरो मॉडलिंग जैसी स्पर्धाओं में भाग ले सकेंगे. छात्र technothlon.techniche.org पर जा कर अपना पंजीकरण करा सकते है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment