AIPMT की परीक्षा अब 25 जुलाई को

Last Updated 24 Jun 2015 09:09:45 AM IST

अखिल भारतीय प्री मेडिकल और प्री डेंटल परीक्षा (एआईपीएमटी), 2015 को 25 जुलाई को कराया जाएगा. यह जानकारी मंगलवार को सीबीएसई ने दी.


(फाइल फोटो)
तीन मई को हुई परीक्षा में व्यापक पैमाने पर अनियमितताओं के आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिर से परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे. एआईपीएमटी 2015 के लिए करीब 6.3 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था.
 
परीक्षा आयोजित करने वाली सीबीएसई ने बयान जारी कर कहा, ‘‘सुप्रीम कोर्ट के 15 जून और 19 जून के आदेश का पालन करते हुए सीबीएसई ने अखिल भारतीय प्री मेडिकल और प्री डेंटल परीक्षा 2015 को 25 जुलाई (शनिवार) को फिर से आयोजित करने का निर्णय किया है.’’
 
इसने कहा, ‘‘इस परीक्षा के लिए कोई नया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और जिन उम्मीदवारों ने एक दिसम्बर 2014 से 31 जनवरी 2015 के बीच शुल्क भरने के बाद आवेदन किया था केवल उन्हीं विद्यार्थियों की फिर से परीक्षा ली जाएगी.’’
 
इसने उम्मीदवारों को सलाह दी कि आवेदन करते वक्त दिए गए ई..मेल आईडी और मोबाइल नंबरों का काम करना सुनिश्चित करें ताकि सीबीएसई की तरफ से समय-समय पर जारी नवीनतम सूचनाएं उन्हें मिल सकें.
 
विस्तृत ब्यौरा और नवीनतम जानकारियों को वेबसाइट www.aipmt.com पर भी जारी किया जाएगा.
 
परीक्षा में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के आरोपों की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एआईपीएमटी, 2015 को फिर से आयोजित कराने और 17 अगस्त तक परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए थे. कोर्ट ने कहा था कि परीक्षा ‘संदिग्ध’ हो गई है और ‘इससे किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता.’
 
समय सीमा देते हुए कोर्नेट  कहा कि पहली काउंसिलिंग 28 अगस्त से पहले होगी और दूसरी काउंसिलिंग चार सितम्बर या इससे पहले आयोजित कराई जानी चाहिए जबकि तीसरी काउंसिलिंग 11 सितम्बर से पहले होनी चाहिए.
 
परीक्षा आयोजित होने के दो दिन बाद हरियाणा पुलिस ने रोहतक से एआईपीएमटी की उत्तर कुंजी (आंसर की) लीक होने के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था. उनसे एआईपीएमटी के प्रश्न, सिम कार्ड, ब्लूटूथ से सुनने वाले उपकरण भी बरामद किए गए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment