कैट के नतीजों में 16 को 100 पर्सेंटाइल, परीणाम आते ही क्रैश हो गई साइट

Last Updated 28 Dec 2014 06:02:57 PM IST

कॉमन एडमिशन टेस्ट के नतीजे शनिवार रात जारी हो गए.




कैट के नतीजों में 16 को 100 पर्सेटाइल (फाइल फोटो)

देशभर में कुल मिलाकर एक लाख सत्तर हजार अभ्यार्थियों ने कैट परीक्षा में शामिल हुए. इनमें से 16 अभ्यार्थी ऐसे थे, जिन्होंने 100 पर्सेटाइल हासिल कर मेरिट में स्थान पाया. इनमें से एक छात्रा है.

लखनऊ के इंदिरानगर के द्वारिका विहार निवासी शाश्वत मिश्रा ने कैट परिणाम में यूपी टॉपर और ऑल इंडिया में दूसरा रैंक हासिल कर राजधानी समेत प्रदेश का भी नाम रोशन किया है. उन्होंने 99.99 पर्सेटाइल हासिल किए हैं.

वह नोएडा की एक केमिकल परीक्षण कंपनी में कार्यरत हैं. परीक्षा परिणाम शाम सात बजे घोषित किए गए.

परीणाम आते ही 'कैट' की साइट पर इतने हिट पड़े कि साइट ही क्रैश हो गई. देर रात तक हजारों छात्र-छात्राएं नतीजे देखने के जद्दोजहद में लगे रहे.

सूत्रों के मुताबिक कैट-2013 परीक्षा में कुल आठ छात्र ऐसे थे, जिन्होंने 100 पर्सेटाइल के साथ परीक्षा पास की थी. ये सभी इंजीनियरिंग की पृष्ठभूमि से थे और छह का संबंध आईआईटी से था.

इस साल मौजूदा तेरह भारतीय प्रबंध संस्थानों (आईआईएम) के अलावा छात्रों को उन छह प्रस्तावित संस्थानों का भी लाभ मिलेगा, जहां 2015 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होनी है.
 
पिछले साल 3300 के मुकाबले इस इस बार कैट के आधार पर 13 वर्तमान और 6 प्रस्तावित आईआईएम के साथ कुछ अन्य प्रतिष्ठित बी-स्कूलों में 3,500 से ज्यादा सीटों पर प्रवेश हो सकता है.

इस बार परिणाम घोषित तिथि से काफी देर से आए हैं.

पहले इसके नवंबर के तीसरे हफ्ते में आने की बात थी. कैट-2014 को लेकर कुछ विवाद भी रहे. टेस्ट प्रक्रिया में बदलाव की वजह से इस बार 67 प्रतिशत अधिक सवाल पूछे गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment