रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट के लिए मौके

Last Updated 21 Nov 2014 02:01:18 PM IST

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में स्टेनोग्राफर के पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है.


रेलटेल में स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती (फाइल फोटो)

इन पदों को भरने के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं. इन पदों की शैक्षिक योग्यता स्नातक निर्धारित की गई है.

शैक्षिक योग्यता के अलावा आवेदकों के पास आशुलिपि (शार्टहैंड) में 80 शब्द प्रति मिनट की गति और अंग्रेजी टाइपिंग में 40 शब्द प्रति मिनट की गति का होना अनिवार्य है.

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधितकम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना 15 दिसंबर, 2014 से की जाएगी. आरक्षित वर्ग को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

विज्ञापित पदों के लिए 9120 से 21,500 रुपये वेतनमान निर्धारित किए गए हैं. हिंदी आशुलिपि में निर्धारित मानक की गति और हिंदी टाइपिंग में ज्ञान रखने वाले आवेदकों को चयन प्रक्रिया में प्राथमिकता दी जाएगी.

विज्ञापित पदों पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों को सर्वप्रथम एक लिखित परीक्षा देनी होगी. लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को स्किल परीक्षा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

लिखित परीक्षा, स्किल परीक्षा और इंटरव्यू में अधिकतम अंक पाने वाले उम्मीदवारों को चयनित किया जाएगा.

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग को 300 रुपये और आरक्षित वर्ग को 150 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से जमा करना होगा.

आवेदन पत्र भेजने से पूर्व डिमांड ड्राफ्ट के पीछे आवेदक अपना नाम और जन्म तिथि जरूर लिखे.

आवेदन पत्र को अभ्यर्थी केवल ऑफलाइन तरीके से भर सकते हैं. अभ्यर्थी 15 दिसंबर, 2014 तक आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन पत्र को पूर्णरूप से भरकर दिए गए पते \'सीनियर मैनेजर (पी एंड ए), रेलटेल कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, प्लॉट न. 143, सेक्टर 44, गुड़गांव-122003 (हरियाणा)\' पर भेजें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment