होंडा ने पेश किया नया स्कूटर क्लिक

Last Updated 21 Jun 2017 09:51:59 PM IST

देश में स्कूटरों के निर्माता होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इण्डिया ने आज 110 सीसी वर्ग में नया स्कूटर होण्डा क्लिक बाजार में उतारा है.


होंडा ने पेश किया नया स्कूटर क्लिक (फाइल फोटो)

स्कूटर को आज जयपुर में लाँच करते हुए कंपनी के अध्यक्ष एवं सीईओ मिनोरू काटो ने बताया कि बढ़ती मांग और उपभोक्ताओं की जरूरतों के अनुसार स्कूटर में सबसे आगे होने के नाते होंडा ने क्लिक बनाया है.

कंपनी के सेल्स एण्ड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि यह किफ़ायती स्कूटर है. जिसका इंजन होंडा इको टेक्नोलोजी से युक्त है. होंडा क्लिक कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) से युक्त है जो सरकारी विनियमों के अनुसार अगले वर्ष एक अप्रैल से 125 सीसी इंजन क्षमता तक के सभी दोपहिया वाहनों में अनिवार्य होगा.



उन्होंने बताया कि इसमें ट्यूबलैस टायरों के साथ मोबाइल चार्जिंग सॉकेट दिया गया है. उन्होंने बताया कि होंडा क्लिक का निर्माण राजस्थान के अलवर जिले के तापुकारा में होण्डा की दूसरी फैक्टरी में किया जाता है. राजस्थान से शुरूआत करने के बाद उसे चरणबद्ध तरीके से देश भर में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

क्लिक चार आकर्षक पेट्रिओटिक रैड विद व्हाईट, ब्लैक, मोरक्कन ब्लू विद व्हाईट और ऑरकस ग्रे रंगों में उपलब्ध हैं. इसकी जयपुर में एक्स शोरुम कीमत 42 हजार 990 रुपए तथा दिल्ली में इसकी कीमत 42 हजार 499 रुपए एक्स शोरूम है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment