मर्सिडीज़-बेंज की पेट्रोल जीएलई 400 4मैटिक लॉन्च, कीमत 74.90 लाख रूप

Last Updated 26 Aug 2016 06:05:55 PM IST

मर्सिडीज़-बेंज ने कुछ वक्त पहले सभी मॉडलों के पेट्रोल वेरिएंट उतारने की घोषणा की थी. इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए कंपनी ने लग्ज़री एसयूवी रेंज जीएलई का पेट्रोल वेरिएंट जीएलई400 4मैटिक लॉन्च किया है.


मर्सिडीज़-बेंज की पेट्रोल जीएलई 400 4मैटिक लॉन्च
इसकी कीमत 74.90 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. 
 
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस एसयूवी में 3.0 लीटर का वी-6 पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसकी पावर 333 पीएस और टॉर्क 480 एनएम है. यह इंजन 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है. इसमें ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा भी दी गई है.
 
फीचर्स की बात करें तो इसमें 3-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील और 8-इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. यह मर्सिडी़ज-बेंज एप, नेविगेशन, टेलीफोन, ऑडियो, वीडियो, इंटरनेट और वाई-फाई हॉटस्पॉट फीचर्स के साथ है. ऑडियो के लिए हारमन कॉरडन का 14 स्पीकर वाला कार्बन लॉजिक 7 सराउंड साउंड सिस्टम लगा है. इसके अलावा एलईडी हैडलैंप्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ और विंग मिरर पर लोगो प्रोजेक्शन लैंप्स दिए गए हैं.
 
इन सभी फीचर्स के अलावा इस एसूयवी में ‘डायनामिक सिलेक्ट’ कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है, जो इंजन, गियरबॉक्स, स्टीयरिंग और सस्पेंशन को अलग-अलग ड्राइविंग के हिसाब से सेट कर देता है. इस में पांच मोड कंफर्ट, स्पोर्ट, स्लिपरी, इंडिविजुअल और ऑफ-रोड मिलेंगे. एयर सस्पेंशन की मदद से इसके ग्राउंड क्लीयरेंस को 232 एमएम तक बढ़ाया जा सकता है. तेज रफ्तार के दौरान बेहतर संतुलन बनाए रखने के लिए एसयूवी के सस्पेंशन को नीचे कर ग्राउंड क्लीयरेंस को 15 एमएम तक कम कर देता है.
 
सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, क्रॉसविंड असिस्ट, अटेंशन असिस्ट, एक्टिव पार्किंग असिस्ट और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं.
 
भारतीय जीएलई सीरीज में अब चार मॉडल हो गए हैं, इन में जीएलई250डी, जीएलई350डी, जीएलई400 और जीएलई 450 एएमजी कूपे शामिल है.
सौजन्य- कार देखो
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment