टीवीएस मोटर ने सात लाख स्कूटर बेचने का लक्ष्य रखा

Last Updated 28 Aug 2014 06:54:34 PM IST

ऑटोमोबाइल बाजार में स्कूटरों की बिक्री की उच्च वृद्धि दर से उत्साहित प्रमुख वाहन निर्माता टीवीएस मोटर ने उम्मीद जतायी कि वह मौजूदा वित्त वर्ष में लगभग सात लाख स्कूटर बेचेगी.


टीवीएस मोटर ने सात लाख स्कूटर बेचने का लक्ष्य रखा (फाइल फोटो)

टीवीएस स्कूटर विभाग के मार्केटिंग प्रमुख अनिरद्ध हलदर ने गुरुवार को इंदौर में कहा, 'जारी वित्त वर्ष में हमारे स्कूटरों की बिक्री का आंकड़ा सात लाख तक पहुंच सकता है. पिछले वित्त वर्ष में हमने करीब चार लाख स्कूटर बेचे थे.'

हलदर ने बताया कि देश में हर महीने करीब साढ़े तीन लाख स्कूटर बिकते हैं. इस बाजार में टीवीएस मोटर की मौजूदा हिस्सेदारी लगभग 15 प्रतिशत है.

उन्होंने बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती चार महीनों में पूरे ऑटोमोबाइल उद्योग में स्कूटर बिक्री की अनुमानित वृद्धि दर 29 प्रतिशत रही है. देश में सड़कों की हालत में सुधार और यातायात के बढ़ते दबाव के कारण स्कूटरों की मांग में लगातार इजाफा हो रहा है.
  
हलदर ने कहा, 'हमारा मानना है कि स्कूटर बिक्री की उच्च वृद्धि दर अगले दो से तीन साल तक बरकरार रहेगी.' 

उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी मौसम में दोपहिया वाहनों की बिक्री में कम से कम 10 प्रतिशत का इजाफा होने की उम्मीद है.

इससे पहले, हलदर ने नयी टीवीएस स्कूटी जेस्ट 110 को मध्यप्रदेश के बाजार में पेश करने की औपचारिक घोषणा की. 

टीवीएस मोटर के पश्चिमी क्षेत्र के प्रबंधक (बिक्री) आर. बालाजी ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि स्कूटी जेस्ट 110 के कारण मध्यप्रदेश में दोपहिया वाहनों के बाजार में हमारी हिस्सेदारी बढ़कर 20 प्रतिशत हो जायेगी. इस बाजार में हमारी मौजूदा हिस्सेदारी लगभग 15 प्रतिशत है.'



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment