जी कृष्णकुमार भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के नए अध्यक्ष

Last Updated 18 Mar 2023 08:37:42 AM IST

जी कृष्णकुमार को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है, एक बयान में यह जानकारी दी गई।


जी कृष्णकुमार भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के नए अध्यक्ष

वर्तमान में बीपीसीएल के कार्यकारी निदेशक, वह तेल प्रमुख के साथ अपने 36 साल के सहयोग में व्यवसायों और कार्यात्मक डोमेन में विविध नेतृत्व के अनुभव के साथ उद्योग के दिग्गज हैं।

वह देश में डाउनस्ट्रीम ईंधन खुदरा उद्योग में क्रांति लाने में बीपीसीएल के अग्रणी कार्य के मूल में रहे हैं। कृष्णकुमार एनआईटी (पूर्ववर्ती क्षेत्रीय इंजीनियरिंग कॉलेज), तिरुचिरापल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं और उन्होंने जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई से वित्तीय प्रबंधन में स्नातकोत्तर किया है।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने सुविधा खुदरा बिक्री और प्रीमियम ईंधन में संगठन के ग्राहक-केंद्रित उद्यमों का नेतृत्व किया है और कंपनी में नई तकनीक और डिजिटल पहल शुरू करने वाले भी हैं, जो भारतीय तेल उद्योग में पहली बार है।

बयान में कहा गया- उन्होंने पेट्रो कार्ड, स्मार्टफ्लीट, स्पीड, इन एंड आउट जैसे ब्रांडों को भी विकसित और पोषित किया, जो बाजार में बीपीसीएल के अलग-अलग ग्राहक मूल्य प्रस्ताव में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता रहे हैं, जो प्योर फॉर श्योर ग्राहक के वादे को मजबूत करते हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment