Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

19 Aug 2022 11:21:06 PM IST
Last Updated : 19 Aug 2022 11:26:00 PM IST

अकासा एयर ने बेंगलुरु-मुंबई रूट पर शुरू की फ्लाइट सर्विस

मुंबई-अहमदाबाद और बेंगलुरु-कोच्चि मार्गों पर सफलतापूर्वक उड़ान भरने के बाद, भारत की सबसे नई एयरलाइन, अकासा एयर ने शुक्रवार को बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर अपनी पहली उड़ान सेवा (फ्लाइट सर्विस) के साथ एक और नए मार्ग पर अपनी सर्विस शुरू की।

इसके साथ ही अब अकासा एयर प्रतिदिन प्रत्येक दिशा में दो बार उड़ान सेवा प्रदान करने में सक्षम हो गई है।

बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर अपने परिचालन का और विस्तार करते हुए, एयरलाइन 30 अगस्त से एक अतिरिक्त दैनिक उड़ान शुरू करेगी और दूसरी उड़ान 19 सितंबर से शुरू होगी।

इसके अलावा, अपने अखिल भारतीय नेटवर्क कनेक्टिविटी को मजबूत करते हुए, एयरलाइन ने बेंगलुरु और चेन्नई के बीच एक नया मार्ग भी जोड़ा है, जिसका संचालन 10 सितंबर से शुरू होगा।

पूरे भारत में अपने नेटवर्क को विकसित करने के लिए चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाने की एयरलाइन की दृष्टि के अनुरूप, अकासा एयर ने पहले ही मुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि, बेंगलुरु और चेन्नई सहित पांच शहरों में छह मार्गों के लिए उड़ानों की घोषणा की है।

पहली उड़ान और नए मार्ग पर, एयरलाइन के सह-संस्थापक और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, "हमने बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर वाणिज्यिक उड़ानों के शुभारंभ के साथ आज (शुक्रवार) एक और मील का पत्थर हासिल किया है। हम मानते हैं कि इन शहरों के बीच मजबूत इंटरकनेक्टिविटी हमारे देश के औद्योगिक और तकनीकी कौशल की तीव्र प्रगति के लिए उत्प्रेरक के रूप में अनिवार्य है। हम दो प्रमुख विमानन केंद्रों के बीच कनेक्टिविटी की पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं जो देश भर के शीर्ष तीन सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक हैं। चेन्नई चौथा शहर है, जिसे हम बेंगलुरु से जोड़ रहे हैं, क्योंकि हम इस महत्वपूर्ण क्षेत्र को लगातार बढ़ा रहे हैं। 10 सितंबर से हम इस नए रूट पर हर दिशा में डबल डेली फ्लाइट की पेशकश करेंगे।"

एयरलाइन ने दो विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया था और 16 अगस्त को अपना तीसरा विमान प्राप्त किया था। मेट्रो से टियर 2 और 3 रूट कनेक्टिविटी पर ध्यान देने के साथ एक मजबूत अखिल भारतीय उपस्थिति स्थापित करने की ²ष्टि से यह हर दो सप्ताह में एक नया विमान जोड़कर अपने बेड़े को बढ़ाना जारी रखेगी।

मार्च 2023 के अंत तक अकासा एयर के बेड़े का आकार 18 विमानों का हो जाएगा और अगले चार वर्षों में, एयरलाइन 54 अतिरिक्त विमान जोड़ेगी, जिससे उसके बेड़े का कुल आकार 72 हो जाएगा।
 


आईएएनएस
नई दिल्ली
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212