वंदे भारत मिशन : विशेष घरेलू उड़ानों का संचालन स्वदेश लौटे नागरिकों के लिए ही होगा

Last Updated 14 May 2020 10:40:20 AM IST

एयर इंडिया केवल 'वंदे भारत मिशन' के तहत स्वदेश लौटे यात्रियों के लिए ही विशेष घरेलू उड़ानें संचालित करेगी। एयरलाइंस ने इस बात की जानकारी दी।


एयरलाइंस के अनुसार, एयर इंडिया प्रत्यावर्तन मिशन के दूसरे चरण के दौरान इन विशेष उड़ानों को चलाएगी। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच एयरलाइन विदेशों में फंसे हजारों भारतीय नागरिकों को वापस लाने में जुटी हुई है।

हालांकि, बड़े अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर विदेशों से स्वदेश लौटे कई यात्रियों को अपने गृह राज्यों तक पहुंचने के लिए भी आगे परिवहन की आवश्यकता होगी। इसलिए एयरलाइन उन यात्रियों के लिए ये विशेष घरेलू उड़ानें संचालित करेगी। एयरलाइन बुधवार को 13 फ्लाइट्स के माध्यम से विदेश में फंसे कुल 2 हजार 669 यात्रियों को वापस भारत लेकर आई।

गौरतलब है कि भारत सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए प्रयासरत है और बड़े पैमाने पर 'वंदे भारत मिशन' के तहत राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया और उसकी सहायक एयर इंडिया एक्सप्रेस 7 मई से इस प्रकार की विशेष उड़ानों का संचालन कर रही है।

एयर इंडिया समूह कुल 64 उड़ानों का संचालन करेगा और मिशन के तहत 12 देशों में फंसे 14 हजार से अधिक भारतीयों की सुरक्षित घर वापसी होगी।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment