पूर्व वित्त मंत्री चिदम्बरम बोले- लगता है और भी बुरी खबर आ सकती है...

Last Updated 31 Oct 2018 01:34:46 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक के अनुच्छेद 7 को लागू करने का मतलब है कि अर्थव्यवस्था को लेकर स्थिति गंभीर है और सरकार इस बारे में कुछ तथ्य छिपा रही है।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम (फाइल फोटो)

चिदम्बरम ने बुधवार को ट्वीट किया रिपोर्ट आ रही है कि सरकार ने रिजर्व बैंक अधिनियम के अनुच्छेद 7 को लागू कर दिया है और इसके तहत रिजर्व बैंक को अभूतपूर्व निर्देश जारी किए गए हैं। यह निर्देश डर पैदा कर रहा है। मुझे लगता है कि कुछ गलत खबर मिलने वाली है।

हमारी सरकार ने 1991 या 1997 या 2008 और 2013 में कभी अनुच्छेद 7 का इस्तेमाल नहीं किया। रिवर्ज बैंक अधिनियम की इस व्यवस्था को लागू करने का क्या मतलब है। इससे जाहिर होता है कि सरकार अर्थव्यवस्था के बारे में कुछ तथ्य छिपा रही है और यह निराशाजनक है।
      
खबरों में कहा गया है कि रिजर्व बैंक तथा सरकार में चल रही तनातनी की खबरों के बीच आरबीआई के गर्वनर को सरकार ने इस अनुच्छेद के तहत निर्देश जारी किए हैं। इसमें व्यवस्था है कि सरकार को जब कुछ गंभीर स्थिति लगती है और जनहित में वह कोई कदम उठाना चाहती है तो इस अनुच्छेद का इस्तेमाल कर वह केंद्रीय बैंक के गवर्नर को निर्देश जारी कर सकती है।
 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment