जेटली निवेश पर चर्चा के लिए सिंगापुर जाएंगे

Last Updated 14 Nov 2017 05:00:11 PM IST

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली सरकार द्वारा किए गए निवेश के अनुकूल सुधारों का प्रदर्शन करने तथा भारत में निवेश को लेकर चर्चा करने के लिए सिंगापुर का दौरा करेंगे. जेटली मंगलवार शाम को सिंगापुर की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर रवाना हो रहे हैं.


(फाइल फोटो)

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "इस यात्रा के दौरान, जेटली भारत और सिंगापुर के बीच घनिष्ठ संबंधों को मजबूत करेंगे, जो साझे इतिहास, मजबूत वाणिज्यिक और आपसी संबंधों पर टिका हुआ है."

वित्तमंत्री 15 नवंबर को सिंगापुर एक्सपो का दौरा करेंगे और सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में मुख्य भाषण देंगे. यह एक वैश्विक आयोजन है, जिसमें 10,000 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल होंगे. इसके अलावा वह एक्सपो में लगाए गए भारतीय मंडप का भी दौरा करेंगे.

जेटली वहां 16 नवंबर को मॉर्गन स्टेनले सिक्सटींथ (16वें) सालाना एशिया प्रशांत सम्मेलन में 'भारत : संरचनात्मक सुधार और आगे विकास का रास्ता' विषय पर मुख्य भाषण देंगे.

बयान में कहा गया है, "इस सम्मेलन में जेटली मॉर्गन स्टेनले के वरिष्ठ प्रबंधन से मिलेंगे और वरिष्ठ फंड प्रबंधकों और मुख्य वित्तीय संस्थागत निवेशकों के समूह को संबोधित करेंगे."



अपने सिंगापुर दौरे के दौरान जेटली वहां के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग और उपप्रधानमंत्री थर्मन षणमुगरत्नम से द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

अपने इस दौरे में जेटली जीआईसी, सिंगापुर एयरलाइंस, ब्लैकस्टोन एशिया पैशिफिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से भी मिलेंगे.

जेटली 16 नवंबर की शाम नई दिल्ली लौट आएंगे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment