पेट्रोलियम डीलरों ने 13 अक्तूबर को हड़ताल का आह्वान किया

Last Updated 07 Oct 2017 10:13:57 PM IST

पेट्रोलियम पदार्थों को माल एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था के दायरे में लाने और बेहतर मार्जिन की मांग को लेकर यूनाइटेड पेट्रोलियम फ्रंट ने 13 अक्तूबर को पेट्रोलियम डीलरों की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया.


पेट्रोलियम डीलरों ने हड़ताल का आह्वान किया (फाइल फोटो)

पेट्रोलियम डीलरों के इस फ्रंट ने कहा है कि यदि उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो वह 27 अक्तूबर से अनिश्चित काल के लिये ईधन की खरीदारी और बिक्री बंद करने को मजबूर हो जायेंगे.

फेडरेशनल आफ आल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स, दि आल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसियेशन और कंसोर्टियम आफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के तमाम सदस्यों में से यूनाइटेड पेट्रोलियम फ्रंट देशभर के करीब 54,000 डीलर का प्रतिनिधित्व करता है.
 
फ्रंट की मांग है कि प्रत्येक छह माह में पेट्रोलियम डीलरों के मार्जिन की समीक्षा कर उसे बढ़ाया जाना चाहिये. निवेश पर बेहतर प्रतिफल की शर्त होनी चाहिये, श्रमबल से जुड़े मुद्दों का समाधान होना चाहिये और परिवहन एवं एथनॉल मिलाने से जुड़े मुद्दों का भी समाधान किया जाना चाहिये. 

पेट्रोलियम फ्रंट का कहना है कि इस संबंध में पेट्रोलियम कंपनियों और मंत्रिमंडलीय सचिवालय को भेजे पत्र का कोई जवाब नहीं मिला.

ईधन डीलरों का कहना है कि वह दैनिक आधार पर पेट्रोल, डीजल के दाम में बदलाव का भी विरोध करते हैं. इसका न तो ग्राहक को फायदा हुआ है और न ही इससे डीलरों को कोई लाभ पहुंचा है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment