टाटा समूह का शापोरजी पल्लोनजी ग्रुप के साथ सभी कारोबारी रिश्ते खत्म करने का फैसला

Last Updated 17 Aug 2017 08:00:31 PM IST

एन चंद्रशेखरन की अगुवाई में टाटा समूह ने शापोरजी पल्लोनजी समूह के साथ सभी कारोबारी रिश्ते समाप्त करने का फैसला किया है. शापोरजी पल्लोनजी समूह टाटा संस के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री के परिवार द्वारा प्रवर्तित है.


टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (फाइल फोटो)

टाटा समूह के सूत्रों ने कहा कि समूह की प्रमुख कंपनी टाटा संस ने इससे पहले इसी महीने अपनी सभी कंपनियों से कहा है कि वे शापोरजी पल्लोनजी समूह के साथ अपने कारोबारी रिश्ते समाप्त करें.

वहीं दूसरी ओर शापोरजी पल्लोनजी समूह ने कहा है कि मिस्त्री के टाटा संस के चेयरमैन रहने के दौरान टाटा की सभी कंपनियों से इंजीनियरिंग और निर्माण अनुबंध खत्म हो चुके हैं. यदि कोई आर्डर बचा भी होगा, तो उसका मूल्य काफी कम होगा.

यह घटनाक्रम मिस्त्री के टाटा समूह के साथ विवाद की कड़ी का ही हिस्सा है. इस बारे में टाटा संस को भेजे गए सवालों का जवाब नहीं मिला. शापोरजी पल्लोनजी समूह टाटा संस में सबसे बड़ा शेयरधारक है. इसकी टाटा संस में 18.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.



शापोरजी पल्लोनजी ने एक बयान में कहा कि जिस समय मिस्त्री टाटा संस के चेयरमैन थे, तो उन्होंने नवंबर, 2013 में टाटा समूह की सभी कंपनियों को आदेश जारी कर यह सुनिश्चित करने को कहा था कि शापोरजी पल्लोनजी समूह को कोई नया इंजीनियरिंग और निर्माण अनुबंध न दिया जाए.

बयान में कहा गया है कि टाटा समूह द्वारा शापोरजी पल्लोनजी समूह को 2012-13 में कुल आर्डर 1,125 करोड़ रुपये के थे, जो 2015-16 में शून्य पर आ गए.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment