विजय माल्या लंदन में गिरफ्तार, मिली जमानत

Last Updated 18 Apr 2017 03:17:48 PM IST

व्यापारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार करने के कुछ समय बाद ही जमानत भी मिल गई है.


विजय माल्या लंदन में गिरफ्तार (फाइल फोटो)

विजय माल्या ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कोर्ट में प्रत्यर्पण के सिलसिले में उनकी सुनवाई पहले से तय थी. उन्होंने भारतीय मीडिया पर भी टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने (भारतीय मीडिया ने) मेरी कोर्ट में पेशी को काफी बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया.

इससे पहले स्कॉटलैंड यार्ड ने विजय माल्या को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जमानत मिली गई.

2016 से फरार चल रहे शराब कारोबारी को वेस्टमिंस्टर अदालत के आदेश पर स्कॉटलैंड यार्ड की पुलिस ने मंगलवार को करीब 9:30 सुबह (भारतीय समयानुसार) गिरफ्तार किया. उन पर भारतीय बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज नहीं चुकाने का आरोप है.



माल्या का ब्रिटेन से भारत में प्रत्यर्पण की संभावना अब बढ़ गई है. उन्हें लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया. जहां उन्हें जमानत मिल गयी है. सूत्रों के अनुसार आगे की कार्रवाई के लिए सीबीआई की एक टीम लंदन जाएगी. विजय माल्या की गिरफ्तारी वेस्टमिंस्टर कोर्ट के आदेश पर हुई है.

भारत सरकार ने 8 फरवरी को विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की सरकार को अर्जी भेजी थी. जनवरी 2017 में सीबीआई कोर्ट ने माल्या के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था.

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment