जेटली करेंगे ब्रिटेन का पांच दिवसीय दौरा

Last Updated 23 Feb 2017 08:00:42 PM IST

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली शुक्रवार सुबह को ब्रिटेन की पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर रवाना होंगे, जहां वे ब्रिटेन-भारत व्यापार परिषद में उद्यमियों से विचार-विमर्श करेंगे तथा लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स में एक व्याख्यान देंगे.


केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा, "वित्त मंत्री अरुण जेटली शुक्रवार सुबह लंदन, यूके की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे जो 24-28 फरवरी तक चलेगी. शनिवार (25 फरवरी) को वित्त मंत्री लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स में \'ट्रांसफॉमिंग इंडिया: अगले दशक के लिए विजन\' विषय पर व्याख्यान देंगे."

इसमें आगे कहा गया, "26 फरवरी को जेटली इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की), ब्रिटिश काउंसिल और ब्रिटेन की भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगे."

जेटली 27 फरवरी को लंदन स्टॉक एक्सजेंच में बाजार खोलने के कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसके बाद में उद्योगपतियों और प्रस्तावित निवेशकों के साथ एक बैठक करेंगे.



इसी दिन वे बाद में ब्रिटेन-भारत व्यापार परिषद (यूकेआईबीसी) के 100 वरिष्ठ उद्योगपतियों के साथ व्यापारिक बैठक करेंगे. इसके बाद वित्त मंत्री ब्रिटेन के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन के साथ मुलाकात करेंगे.

इसमें कहा गया कि इसी दिन शाम में वित्त मंत्री क्वीन एलिजावेथ द्वारा बकिंघम पैलेस में आयोजित एक स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके वे कंडफेडरेशन ऑफ ब्रिटिश इंडस्ट्री द्वारा आयोजित्करा सीईओ की बैठक में भाग लेंगे और शाम में भारत लौटने के लिए रवाना हो जाएंगे.

जेटली राष्ट्रीय राजधानी में 1 मार्च के अहले सुबह पहुंचेंगे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment