अमेरिका बाहर से आए हुए लोगों का देश : सत्य नाडेला

Last Updated 22 Feb 2017 08:59:02 PM IST

अमेरिका को बाहर से आए हुए लोगों (प्रवासियों) का देश बताते हुए माइक्रोसॉफ्ट कारपोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नाडेला ने कहा कि अमेरिका विविधता और समावेशिता के पक्ष में खड़ा रहा है और वह स्वयं इस 'उदार आवजन नीति' के लाभार्थी हैं.


माइक्रोसॉफ्ट कारपोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नाडेला मुंबई में एक कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए.

हालांकि उनका मानना है कि नौकरियों के सृजन के मामले में अमेरिका में यह \'पहले अमेरिका\' और भारत में \'पहले भारत\' होना चाहिए.

माइक्रोसॉफ्ट की नौकरी सृजन करने की नीति के बारे में उन्होंने कहा कि \'जिस देश में हम भागीदार होते हैं वहां आर्थिक अवसर सृजन करने के लिए उसी को पहले रखते हैं. उदाहरण के तौर पर भारत में यह \'पहले भारत\' है तो अमेरिका में \'पहले अमेरिका\' और ब्रिटेन में \'पहले ब्रिटेन\'.\'\'
\"\"
नाडेला ने कहा, \'\'एक अमेरिकी कंपनी होने के नाते हमारा दूसरा मार्गनिर्देशक हमेशा आगे खड़े रहना है. मेरा मानना है कि यह अमेरिका के टिकाऊ मूल्य है. यह बाहर से आए लोगों (प्रवासियों) का देश है. हम समावेशिता और विविधता के लिए खड़े रहे हैं. यही हमारे दो मूलमंत्र हैं जिनके आधार पर हम किसी देश की किसी नीति के पक्ष में या विरोध में खड़े होते हैं.\'\'

इसी बीच एक टीवी चैनल पर साक्षात्कार के दौरान नाडेला ने बुधवार को आधार प्रमाणित स्काइप सेवा शुरू करने की भी घोषणा की जिससे लोगों को वेबकैम के माध्यम से बैंक खाते तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment