जियो के उपभोक्ताओं 10 करोड़ के पार, ग्राहकों के लिए किए नए ऐलान : अंबानी

Last Updated 21 Feb 2017 03:02:22 PM IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने 10 करोड़ ग्राहकों का लक्ष्य पूरा कर इतिहास रच दिया है.


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी

उन्होंने कहा कि जियो के करीब 50 लाख लोगों को रोजगार दिया है. जियो से हर सेकेंड 7 ग्राहक जोड़े हैं. इससे पहले भारत दुनिया में ब्रॉडबैंड के मामले में 150वें नंबर पर था, पिछले महीने 100 करोड़ जीबी लोगों ने यूज किया.

मुकेश अंबानी ने 1 अप्रैल से टैरिफ प्लान शुरुआत की घोषणा की. उन्होंने कहा कि प्लान में 20 फीसदी डाटा अधिक देंगे.

उन्होंने कहा कि देशभर में रोमिंग फ्री रहेगी. उन्होंने कहा कि देशभर में किसी भी नेटवर्क पर वॉइस कॉल्स हमेशा फ्री बनी रहेगी.

जानिए, खास बातें...

जियो प्राइम की सदस्यता चुनने वाले मौजूदा ग्राहकों के लिए असीमित वायस और डेटा के लिए एक बार में 99 रुपए का शुल्क और 303 रुपये मासिक शुल्क देना होगा.

जियो अपनी आमंत्रण योजना की अवधि खत्म होने के बाद 1 अप्रैल से मुफ्त वायस कॉल और रोमिंग पेश करेगी. आने वाले महीनों में डाटा क्षमता दो गुना करेगी

रिलायंस जियो के ग्राहकों ने प्रतिदिन 3.3 करोड़ से अधिक गीगाबाइट, कुल मिलाकर 100 करोड़ गीगाबाइट इंटरनेट डेटा की खपत हुई. इससे मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया.

रिलायंस जियो की शुरुआत के बाद से प्रति सेकेंड सात ग्राहक सेवा से जुड़े.

रिलायंस जियो ने मात्र 170 दिन में ही 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार किया.

रिलायंस जियो ने सिर्फ 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यह जानकारी देते हुए कई अन्य पेशकशों की घोषणा की. इसमें अप्रैल से किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी कंपनी की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक डेटा की पेशकश शामिल है.
   
उन्होंने कहा कि कंपनी की मुफ्त वॉयस और डेटा की आमंतण्रयोजना समाप्त होने पर एक अप्रैल के बाद भी रिलायंस जियो एक अप्रैल से मुफ्त वॉयस कॉल और राष्ट्रीय रोमिंग की पेशकश जारी रखेगी. अंबानी ने कहा कि मौजूदा ग्राहकों को इस समय मिल रहे लाभ नई दर योजना के तहत 303 रूपये मासिक के भुगतान तथा एक बार 99 रुपये के प्रवेश शुल्क की अदायगी के बाद 12 और महीने के लिए जारी रहेंगे.
    
अंबानी ने कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट पर सीधे प्रसारित संबोधन में कहा कि जियो ने अपनी सेवाएं पिछले साल 5 सितंबर को शुरू की थीं. मंगलवार को सिर्फ 170 दिन बाद उसने अपने 4जी एलटीई, सभी आईपी वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है.
   
करीब एक दशक बाद मुकेश अंबानी दूरसंचार क्षेत्र में लौटे हैं. उन्होंने सस्ता डेटा प्लान तथा मुफ्त वॉयस की पेशकश के जरिये भारतीय दूरसंचार उद्योग में खलबली मचा दी है. इससे मौजूदा कंपनियां विलय पर विचार करने लगी हैं जिससे वे जियो की दर को चुनौती दे सकें.

 

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment