शापूरजी पालोनजी टाटा संस से मिस्त्री को हटाने का अध्ययन कर रही

Last Updated 25 Oct 2016 02:34:54 PM IST

साइरस मिस्त्री के टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के एक दिन बाद शापूरजी पालोनजी समूह ने कहा कि वह तख्तापलट की 'परिस्थिति का अध्ययन' कर रही है.


साइरस मिस्त्री (फाइल फोटो)

साइरस पी मिस्त्री के टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को शापूरजी पालोनजी समूह ने कहा कि वह इस अप्रत्याशित कॉरपोरेट तख्तापलट की \'परिस्थिति का अध्ययन\' कर रही है. मिस्त्री ने हालांकि आधिकारिक रूप से इस पर कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन उनके अगले कदम को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.

शापूरजी पालोनजी समूह के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, "न तो एसपी समूह और न ही साइरस मिस्त्री ने अभी तक कोई बयान दिया है. फिलहाल परिस्थितियों का अध्ययन किया जा रहा है. इस स्तर पर मीडिया द्वारा मुकदमेबाजी की अटकलें लगाने का कोई आधार नहीं है."

कंपनी ने कहा कि जब जरूरी होगा तब इस पर बयान जारी किया जाएगा.

एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में टाटा संस समूह ने सोमवार को घोषणा की कि कंपनी बोर्ड ने मिस्त्री की जगह रतन एन. टाटा को कंपनी का अंतरिम अध्यक्ष चुना है.

बोर्ड ने इसके अलावा नए अध्यक्ष की खोज के लिए एक चयन समिति का गठन किया है, जिसमें रतन एन. टाटा, वेणु श्रीनिवासन, अमित चंद्रा, रोनेन सेन और लार्ड कुमार भट्टाचार्य शामिल हैं. यह समिति कंपनी के नियमानुसार चार माह में अध्यक्ष का चयन कर लेगी.

48 वर्षीय मिस्त्री आयरलैंड के निवासी हैं और चार साल पहले दिसंबर 2012 में वे टाटा संस के अध्यक्ष बने थे.
 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment