टेलीकाम आपरेटरों की प्राइसवार से ग्राहकों की मौज, एक से एक है आकर्षक प्लान

Last Updated 31 Aug 2016 10:09:32 AM IST

दूरसंचार क्षेत्र में छिड़ी गलाकाट प्रतिस्पर्धा से ग्राहकों की मौज आ गई है. कारोबार को चमकाने के लिए इस क्षेत्र की तमाम कंपनियां एक से एक आकर्षक प्लान लेकर आ रही हैं.


फाइल फोटो

रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं की अनौपचारिक शुरुआत से पहले रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकाम) ने मंगलवार को एक विशेष प्लान पेश किया जिसके तहत उसके ग्राहक एक रुपए में एप टु एप 300 मिनट 4जी कालिंग कर सकेंगे. यानी उसके उपभोक्ता व्हाटसएप, स्काइप, वाइबर, गूगल हैंगआउट व लाइन जैसे मोबाइल एप के जरिए एक रुपए में 300 मिनट 4जी काल कर सकेंगे.

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली आरकाम इस प्लान के तहत एक रुपए में 300 मिनट का एप टु एप टाक डेटा देगी जिसकी वैधता 30 दिन होगी. सीमित अवधि की इस पेशकश में उपभोक्ता हर दिन 10 मिनट की बात कर सकेगा.

आरकाम के सीईओ (उपभोक्ता कारोबार) गुरदीप सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि प्लान के तहत उपयोक्ताओं को हर दिन सात एमबी का डेटा उनके अकाउंट में डाला जाएगा ताकि वे एप टु एप काल कर सकें.

आरकाम के ग्राहकों की संख्या 11 करोड़ है. हालांकि उसने 4जी ग्राहकों की संख्या का खुलासा नहीं किया है. कंपनी का 4जी एलटीई नेटवर्क 850 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम बैंड पर आधारित है.

उल्लेखनीय है कि देश के दूरसंचार क्षेत्र में इन दिनों 4जी सेवाओं की ही चर्चा है. एयरटेल व वोडाफोन जैसी प्रमुख कंपनियों ने अपनी-अपनी 4जी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में अनेक नए प्लान व मौजूदा दरों में कटौती की घोषणा की है. 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment