कर्मियों वेतन में होगी 10.7 प्रतिशत की वृद्धि, शानदार प्रदर्शन करने वालों को मिलेगा भारी लाभ

Last Updated 25 Jul 2016 11:27:23 AM IST

चालू साल की जुलाई से दिसंबर की अवधि में कर्मचारियों के वेतन में औसतन 10.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी.




फाइल फोटो

 एक अध्ययन में कहा गया है कि ई-कामर्स तथा जीव विज्ञान जैसे क्षेत्रों में कर्मचारियों का वेतन अधिक बढ़ेगा.
    
यह अध्ययन विज्डमजॉब्स.काम ने कराया है. विज्डमजॉब्स के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कोला ने कहा कि 2016 में वेतनवृद्धि पिछले साल के समान ही रहेगी, हालांकि नियुक्ति का आंकड़ा 2015 की तुलना में कम रहेगा.
   
उन्होंने कहा कि साल की दूसरी छमाही में कंपनियां उच्च, औसत तथा कमतर प्रदर्शन करने वालों के बीच अंतर करेंगी और उसी के हिसाब से वैरिएबल पे लागू करेंगी. कंपनियां संगठन में प्रदर्शन पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगी.

उन्होंने कहा कि शानदार प्रदर्शन करने वालों को इसका लाभ मिलेगा. विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को अधिक वेतनवृद्धि मिलेगी.
   
हालिया सुस्ती के बावजूद ई-कामर्स क्षेत्र में औसत वेतनवृद्धि सबसे अधिक 15.6 प्रतिशत की रहेगी. जीव विज्ञान क्षेत्र में 11.8 प्रतिशत, मीडिया और मनोरंजन में 11.3 प्रतिशत, प्रौद्योगिकी में 10.9 प्रतिशत तथा उपभोक्ता सामान क्षेत्र में 10.5 प्रतिशत की वेतनवृद्धि होगी.
   
वहीं कम वेतनवृद्धि वाले क्षेत्रों में सीमेंट क्षेत्र में 9.5 प्रतिशत, परिवहन एवं लाजिस्टिक्स में 9.2 प्रतिशत, दूरसंचार में 9 प्रतिशत, धातु एवं रत्न में 8.8 प्रतिशत तथा बीएफएसआई में 8.5 प्रतिशत की वेतनवृद्धि का अनुमान है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment