प्रधानमंत्री रविवार को आईओसीएल रिफाइनरी का उद्घाटन करेंगे

Last Updated 07 Feb 2016 02:14:46 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ओड़िशा की दो दिन की यात्रा पर आज देर शाम भुवनेश्वर पहुंचे.


प्रधानमंत्री रविवार को आईओसीएल रिफाइनरी का उद्घाटन करेंगे

दौरे के दौरान रविवार को वह पारादीप में आईओसीएल की तेल रिफाइनरी देश को समर्पित करेंगे और राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (एनआईएसईआर) का उद्घाटन करेंगे.

बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ओड़िशा के राज्यपाल एस सी जमीर, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव और धम्रेंद्र प्रधान ने मोदी की अगवानी की.

राज्य के गृह सचिव असित कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर जाने के अलावा दो कार्यक्र मों में हिस्सा लेंगे.

पुरी के मंदिर में वह पहली बार दर्शन करने जाएंगे और प्रधानमंत्री बनने के बाद वह दूसरी बार राज्य के दौरे पर आए हैं.

प्रधानमंत्री रात में राजभवन में रूकेंगे तथा वह रविवार सुबह नौ बजे राज्य की राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित जतनी में एनआईएसईआर का उद्घाटन करेंगे.


उनका एनआईएसईआर के छात्रों एवं संकाय सदस्यों के साथ संवाद का कार्यक्रम है. वह पूर्वाह्न करीब 11 बजे भगवान जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए पुरी जाएंगे.

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सात को मेरी ओड़िशा यात्रा के दौरान मैं पुरी के जगन्नाथ मंदिर जाकर प्रार्थना करूंगा.’’

बाद में प्रधानमंत्री पारादीप जाएंगे जहां वह दोपहर करीब एक बजे आईओसीएल रिफाइनरी परियोजना का उद्घाटन करेंगे. वहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.  

पुलिस महानिदेशक के बी सिंह ने पारादीप में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की जबकि अन्य सुरक्षा अधिकारी पुरी एवं एनआईएसईआर में डेरा जमाए हुए हैं ताकि प्रधानमंत्री के लिए पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

सिंह ने कहा, ‘‘सभी व्यवस्था नियमों के मुताबिक की गयी है.’’ उन्होंने कहा कि पारादीप में करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है.

प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने मंदिर के द्वार बंद रखने का निर्णय किया था.

भारतीय पुरातत्व सव्रेक्षण मंदिर परिसर की मरम्मत कर रहा है. एएसआई ने मोदी के मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश को सुविधाजनक बनाने के लिए अपना काम टालने का निर्णय किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment