ऑटो एक्सपो में उमड़ा जन सैलाब

Last Updated 06 Feb 2016 06:24:58 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा शहर के इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में चल रहा वाहनों का सबसे बड़ा मेला शुक्रवार से आम जनता के लिए खोल दिया गया.


ग्रेटर नोएडा : शुक्रवार को ऑटो एक्सपो में उमड़ी भीड़.

इसी के साथ जनसैलाब का उमड़ना शुरू हो गया. शुक्रवार को करीब 79 हजार लोग चमचमाती गाड़ियों को देखने पहुंचे. लग्जरी कारों, स्पोर्ट्स और रेसिंग बाइक के शौकीन लोगों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है.

ऑटो एक्सपो का जुनून युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा था. सुबह से ही लोगों का आना शुरू हो गया. दोपहर होते-होते पॉर्किग फुल हो गई. गाड़ी खड़ी करने के लिए जगह नहीं मिल रही थी. स्थिति को संभालने में सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. मर्सडीज, बीएमडब्लू व ऑडी के पवैलियन में तैनात बाउंसरों को भीड़ से दो चार होना पड़ा.

आलम यह था कि दर्शकों ने लाइन लगाकर चमचमाती कारों का दीदार किया. वीकेंड होने की वजह से शनिवार व रविवार को और अधिक भीड़ उमड़ने की उम्मीद है. गौरतलब है कि इंडिया एक्सपो मार्ट में 3- 9 फरवरी तक आयोजित ऑटो एक्सपो को शुक्रवार से आम जनता के लिए खोल दिया गया. एक छत के नीचे बाइक से लेकर लग्जरी कारों मर्सडीज,फोर्ड, बीएमडब्ल्यू, जगुआर का दीदार करने के लिए दिल्ली एनसीआर व अन्य शहरों की भीड़ उमड़ पड़ी. नॉलेज पार्क में बनाई गई पार्किग दोपहर होते ही फुल हो गई. मजबूरन लोगों को सर्विस लेन के किनारे गाड़ी खड़ी करनी पड़ी.

पार्किग की व्यवस्था अपर्याप्त साबित हुई. ऑटो एक्सपो का जुनून युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा था. एक्सपो मार्ट की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर कारें ही कारें दिखाई पड़ रही थीं. परी चौक व अन्य प्रमुख स्थानों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई थी. कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. शटल बसों के चालक बस खड़ी कर आराम फरमाते नजर आए. आयोजकों के अनुसार शुक्रवार को करीब 79 हजार लोग शो देखने पहुंचे.

सबसे ज्यादा भीड़ मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू व ऑडी के पवैलियन में रही. आम ही नहीं मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए सपनों की इन कारों का दीदार लाइन लगाकर करना पड़ा. स्पोर्ट्स व रेसिंग बाइक के स्टॉल पर युवाओं की भीड़ थी, जो बाइक की खासियत के बारे में जानकारी ले रहे थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment