सुनील कनोरिया एसोचैम के नये अध्यक्ष बने

Last Updated 25 Nov 2015 09:55:44 PM IST

एसआरईआई इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस के उपाध्यक्ष सुनील कनोरिया ने बुधवार को देश के प्रमुख वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचैम के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया.


सुनील कनोरिया एसोचैम के नये अध्यक्ष बने (फाइल फोटो)

इसके साथ ही मोनेट समूह के सीएमडी संदीप जजोडिया को वर्ष 2015-16 के लिये उद्योग मंडल का वरिष्ठ उपाध्यक्ष और इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) के पूर्व अध्यक्ष वेद जैन को उपाध्यक्ष चुन लिया गया है.

एसोचैम की जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है, \'\'कनोरिया ने एसआरईआई के तहत 34,000 करोड़ रुपये (पांच अरब डालर से अधिक) राशि लाने में अहम भूमिका निभाई और उनके नेतृत्व में यह लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने वाली पहली गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी बनी.\'\'

कनोरिया एसआरईआई बीएनपी पारिबा के संयुक्त प्रबंध निदेशक भी हैं. यह एसआरईआई इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस लिमिटेड और बीएनपी पारिबा लीजिंग ग्रुप, फ्रांस के बीच 50:50 का संयुक्त उद्यम है.



कनोरिया कई उद्योग संगठनों से जुड़े रहे हैं. निर्माण उद्योग विकास परिषद, हायर पर्चेज एण्ड लीजिंग एसोसियेसन, कोलकाता, मर्चेन्ट्स चैंबर ऑफ कामर्स, कोलकाता और फैडरेशन ऑफ इंडिया हयर पर्चेज एसोसियेसन इनमें प्रमुख हैं.

वह वर्तमान में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर काउंसिल सदस्य भी हैं.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment