ओला ने लॉन्च किया सोशल राइड शेयरिंग

Last Updated 13 Oct 2015 03:55:23 PM IST

ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने एक ही सोशल ग्रुप के उपयोगकर्ताओं को किफायती किराये में टैक्सी शेयर कर गंतव्य तक पहुंचने के लिए राइड शेयरिंग की पेशकश की है जिसका आमंत्रण किराया 50 रूपये है.




ओला ने लॉन्च किया सोशल राइड शेयरिंग (फाइल फोटो)

कंपनी ने कहा कि ओला के राइड शेयरिंग सिस्टम द्वारा उपभोक्ता ‘ओला शेयर’ कैब की बुकिंग का विकल्प चुन सकते हैं, जो अब से एक अलग कैटेगरी के रूप में ओला ऐप पर दिखाई देगा.

ड्रॉप लोकेशन एन्टर करने के बाद, ओला उसी ग्रुप के उपयोगकर्ताओं जो उसी समय, उसी मार्ग पर जाने के लिए कैब की तलाश कर रहें हैं का मिलान करेगी और जब इसी मार्ग पर जाने वाले अतिरिक्त उपयोगकर्ता की पहचान कर ली जाएगी, ड्राइवर के डिवाइस पर  एक एलर्ट आएगा जिसके द्वारा उसे नेविगेशन के साथ पिक-अप लोकेशन की जानकारी दी जाएगी. ओला शेयर के माध्यम से अधिकतम तीन लोग राइड को शेयर कर सकेंगे.

ड्राइवर पार्टनर्स को भी शेयर प्लेटफॉर्म पर लॉग इन करने का विकल्प मिलेगा. इस तरह की बुकिंग रिक्वेस्ट्स के द्वारा ड्राइवरों की कमाई में 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

उसने कहा कि शेयर की पेशकश अभी बेंगलूर में की गयी है और  अगले तीन महीने में यह देश के पांच प्रमुख शहरों में उपलब्ध होगा. उपभोक्ता जिस सोशल ग्रुप का हिस्सा बनना चाहें, उसके उपयोगकर्ताओं के साथ सवारी कर सकेंगे, राइड शेयर करने के लिए उन्हें अजनबियों के साथ सवारी नहीं करनी पड़ेगी, ऐसे में उनकी गोपनीयता का ध्यान रखा जायेगा.

इसके लिए ओला ने अपने ऐप पर सोशल ग्रुप की अवधारणा को पेश किया है. इस ग्रुप अवधारणा के माध्यम से एक ही कार्यस्थल के सहकर्मी और एक ही कॉलेज के मिा आपस में राइड शेयर कर सकेंगे. उपयोगकर्ता एक समय में कई ग्रुप्स में शामिल हो सकते हैं और किसी भी ग्रुप के सदस्य के साथ राइड शेयर कर सकते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment