सभी प्रधान डाकघरों में एटीएम सेवा

Last Updated 10 Oct 2015 07:32:22 PM IST

विश्व डाक दिवस के अवसर पर चीफ पीएमजी कार्यालय में राष्ट्रीय डाक सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


डाकघरों में अब एटीएम सेवा

इस अवसर पर प्रदेश डाक की चीफ पीएमजी सरिता सिंह ने डाक टिकट व विभाग द्वारा संचालित अन्य कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए फिलेटली मोबाइल वैन को झंडी देकर रवाना किया. इस अवसर पर चीफ पीएमजी ने जानकारी दी कि चौक प्रधान डाकघर व जीपीओ के साथ ही प्रदेश में 13 प्रधान डाकघरों में एटीएम सेवा शुरू कर दी गयी है.

मार्च तक सभी प्रधान डाकघरों में एटीएम सेवा शुरू कर दी जाएगी. डाक मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में सीपीएमजी सरिता सिंह ने डाक सप्ताह के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि डाक सप्ताह के अन्तर्गत नौ अक्टूबर को विश्व डाक दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

10 अक्टूबर को बचत बैंक दिवस और 12 अक्टूबर को मेल दिवस मनाया जाएगा.

इसमें विभिन्न स्कूलों के छात्र- छात्राओं को रेल डाक सेवा के कार्यालयों का भ्रमण कराया जायेगा तथा डाक के परिचालन सम्बन्धी सेवाओं की जानकारी दी जायेगी. 13 अक्टूबर को फिलेटली दिवस मनाया जाएगा. इसमें जीपीओ में स्कूली बच्चों को डाक टिकटों के बारे में जानकारी देने के लिए एक प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा.

14 अक्टूबर को डाक जीवन बीमा दिवस मनाया जाएगा. इस दिन डाक जीवन बीमा/ग्रामीण डाक जीवन बीमा की लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी. 15 अक्टूबर को व्यवसाय विकास दिवस के रूप में बनाया जाएगा. इसमें ग्राहकों की समस्याओं का निराकरण व व्यवसाय को बढ़ाने के लिए व्यापक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसी दिन सभी बल्क एवं बड़े ग्राहकों को आमंत्रित करके उनकी सेवा सम्बन्धी सभी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जायेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment