पांच दिनों बाद खत्म हुई ट्रकों की हड़ताल

Last Updated 07 Oct 2015 04:12:28 AM IST

टोलमुक्त भारत की मांग को लेकर आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर बृहस्पतिवार से देशव्यापी ट्रकों की हड़ताल थी.


पांच दिनों बाद खत्म हुई ट्रकों की हड़ताल

सोमवार रात पांच दिनों की यह हड़ताल परिवहन मंत्री के नितिन गडकरी के आश्वासन के बाद खत्म हुई. यह जानकारी सोमवार रात यहां आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रवक्ता व परिवहन विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष जगदीश गुप्त अग्रहरि ने दी.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के नेताओं से वार्ता की. प्रवक्ता ने बताया कि टोल बैरियर समाप्त करने और एक मुश्त टोल के लिए कमेटी बनायी गयी है, जो 15 दिसम्बर तक अपना निर्णय देकर समस्या को समाप्त करेगी. सरकार के सकारात्मक रुख को देखते हुए आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अध्यक्ष ने देशव्यापी चक्काजाम की समाप्ति की घोषणा की. इसी के साथ पांच दिनों से चल रहे ट्रकों की हड़ताल खत्म हो गयी.

ट्रकों की हड़ताल से जहां मेडिकल स्टोर्स पर दवाओं की कमी होती जा रही है, वहीं फल और सब्जियों के दाम बढ़ गये हैं. इसके साथ ही भवन निर्माण सामाग्री के दाम भी आसमान छूने लगे हैं. जबकि दिहाड़ी पर ट्रक चलाने वाले चालकों के सामने भी संकट खड़ा हो गया है. टोल एवं ट्रांसपोर्ट कारोबार में टीडीएस खत्म करने की मांग को लेकर ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल को लेकर सोमवार को भी राजधानी में ट्रकों का आवागमन बंद रहा.

ट्रकों की हड़ताल के चलते हैदराबाद, चंडीगढ़ व हरियाणा सहित अन्य राज्यों से आपूर्ति होने वाली दवाइयां भी राजधानी नहीं पहुंच पा रही हैं. ट्रक आपरेटर एसोसिएशन के नेता राजेश सिंह ने बताया कि सरकार ट्रांसपोटर्स की मांग नहीं मान रही है. जिससे सभी को नुकसान हो रहा है. उन्होंने बताया कि बीते पांच दिनों से चक्का जाम के चलते जीवन रक्षक दवाओं व घरेलू सामान भी नहीं आ रहा है. जिससे फुटकर व्यापारियों के साथ ही थोक विक्रेताओं ने भी फल व सब्जियों के दाम बढ़ा दिये हैं.

चिल्लावां बाजार में फल व सब्जी की दुकान लगाने वाले किशन का कहना है कि सेब समेत अन्य फलों पर लगभग पांच रुपये बढ़ गये हैं. किशन ने बताया कि 18 रुपये में बिकने वाला टमाटर 24 रुपये में व 60 रुपये प्रतिकिलो बिकने वाले सेब के दाम 65 रुपये तक पहुंच गये हैं. इसी तहर सब्जी के दामों में भी पांच से 10 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है.

कानपुर रोड स्थित मौरंग मंडी में ट्रकों की लाइन लगी है. भवन निर्माण करा रहे लोग मौंरंग व बालू खरीदने के लिए यहां आते हैं लेकिन ट्रक चालकों की हड़ताल के चलते उन्हें भवन निर्माण सामग्री नहीं मिल पा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment