गांगुली ने लांच की डेंगू केयर स्वास्थ्य बीमा

Last Updated 28 Jul 2015 05:27:55 PM IST

देश में मानसून के मौसम में फैलने वाली बीमारी डेंगू के इलाज के लिए होने वाले भारी खर्च से लोगों को राहत दिलाने के लिये पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरभ गांगुली ने डेंगू केयर स्वास्थ्य बीमा लांच किया है.




गांगुली ने लांच की डेंगू केयर स्वास्थ्य बीमा (फाइल फोटो)

गांगुली ने अपोलो म्युनिख हेल्थ इंश्योरेंस की नयी पॉलिसी डेंगू केयर को मंगलवार को यहाँ एक संवाददाता सम्मेलन में लांच किया. वह इस कंपनी के ब्रांड एम्बेसेडर भी हैं. इस अवसर पर कंपनी के सीईओ एंटनी जैकब भी मौजूद थे.

मानसून आने के साथ देश में डेंगू का प्रकोप बढ़ जाता है. जून से शुरू होने वाला यह प्रकोप नवंबर तक बना रहता है. स्वास्थ्य मांलय के आँकड़ों के अनुसार, 2014 में देश में 40 हजार से अधिक डेंगू के मामले दर्ज किये गये थे, जबकि एक अनुमान यह भी है कि 60 लाख मामले तो दर्ज ही नहीं हुये. एक व्यक्ति के डेंगू के इलाज पर औसतन 35 हजार रुपये का खर्च आता है.

गांगुली और जैकब ने डेंगू केयर लांच करते हुये कहा ‘‘यह कम पैसे पर पूरी सुरक्षा देने वाली स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है जो मुख्यत: डेंगू के इलाज पर केंद्रित है. इसका लाभ अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ ओपीडी के मरीजों को भी मिलेगा. यह एक मुश्त प्रीमियम पर 444 रुपये और 579 रूपये पर उपलब्ध है. कंपनी का 4000 अस्पतालों के साथ नेटवर्क है.’’

पूर्व क्रिकेट कप्तान ने कहा ‘‘डेंगू से गुजरना काफी पीड़ादायक है और इस बात को मैं सह चुका हूँ, जब मेरी बेटी को तीन वर्ष पहले डेंगू हुआ था. वह तब 10 साल की थी. उसे चार दिन अस्पताल में रहना पड़ा था. हालाँकि उसके प्लेटलेट ठीक थे, लेकिन उसका कष्ट देखना मेरे लिये असहनीय था. यह पॉलिसी लोगों को इलाज में मदद दे सकती है. लेकिन, आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप अपने घर के आसपास कहीं भी पानी जमा न होने दें और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें ताकि आप डेंगू के कहर से बच सकें.’’

गांगुली ने लोगों से यह भी अपील की कि वे डेंगू पीड़तिों और प्लेटलेट्स के जरूरतमंद लोगों की जान बचाने के लिये रक्तदान करें.             




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment