विज्ञान भवन में 'ऊर्जा संगम' - ऊर्जा आत्म-निर्भरता प्रगति के लिए आवश्यक : मोदी

Last Updated 27 Mar 2015 10:43:29 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमीरों को सब्सिडीशुदा एलपीजी कनेक्शन वापस करने के लिए प्रेरित करने के संबंध में एक कार्यक्रम की शुरूआत की.


गैस सब्सिडी स्‍वेच्‍छा से छोड़े सक्षम

विज्ञान भवन में आयोजित 'ऊर्जा संगम' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की कि जो भी व्‍यक्ति सक्षम हैं वे स्‍वेच्‍छा से रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी का त्‍याग करें. मोदी ने कहा कि गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी में सरकार 40 हजार करोड़ रुपये का सब्सिडी देती है.

सरकार पर अतिरिक्‍त भार न पड़े इसके बारे में हर देशवासी को सोचना चाहिए. प्रधानमंत्री ने 'ऊर्जा संगम' कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए देश के युवाओं से आह्वान किया कि वे विकास में अपने रोल तय करें.

उन्‍होंने कहा कि दुनिया का 45 प्रतिशत आबादी की उम्र 35 साल के नीचे हैं. प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम में 'सब्सिडी छोड़ो अभियान' की शुरुआत की.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब विचारों के साथ व्‍यवस्‍था जुड़ती है तो विकास का रास्‍ता साफ होता है. उन्‍होंने कहा कि विचारों को संस्‍थागत बनाने की आवश्‍यकता है. हर आइडिया को कार्यान्वित करना होगा, तभी हम विश्‍व में अपने को स्‍थापित कर पायेंगे. उन्‍होंने कहा कि आने वाले युग में नये विचारों की आवश्‍यकता है.

उन्‍होंने कहा कि पिछले 50 सालों में जो भी हुआ वह किसी से छुपा नहीं है. आने वाले 50 सालों का लक्ष्‍य निर्धारित कर उसे पूरा किया जाना आवश्‍यक है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment